Thursday, September 19, 2024

MP Politics: बीजेपी में न कोई गुट है न ही कोई बाजी है, ऐसा क्यों बोले सिंधिया

भोपाल. मध्यप्रदेश बीजेपी में चल रही गुटबाजी पर आखिरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहना ही पड़ा कि बीजेपी में न कोई गुट है न ही कोई बाजी है. बीजेपी ऐसी पार्टी है, जिसके शब्दकोष में गुटबाजी जैसे शब्द के लिए कोई जगह नहीं है तो पार्टी के अंदर गुटबाजी कहां से होगी. अब सवाल ये हैं कि आखिर सिंधिया को ये क्यों कहना पड़ा कि बीजेपी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं है.

मीडिया से बातचीत में कही ये बात

बैठक से पहले मीडियाकर्मियों से बात करते समय सिंधिया ने यह बात कही कि बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं है और सभी नेता हमारे चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव के निर्देशन में काम करेंगे. सभी नेताओं को अलग-अलग संभाग और जिलों की जिम्मेदारी दी गई है और इस बैठक के जरिए ये रूप रेखा तैयार होगी कि बीजेपी की नीतियों को, उसके विकास कार्यों को और जनता के मन में शिवराज सरकार के विश्वास को कैसे लेकर जाएंगे.

सिंधिया को क्यों देना पड़ा जवाब?

सिंधिया को गुटबाजी के लिए जवाब इसलिए भी देना पड़ा, क्योंकि उनके समर्थक और कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने ग्वालियर के अखबारों में एक ऐसा विज्ञापन दे दिया था, जिसमें पूर्व जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी का फोटो तो था लेकिन वर्तमान जिलाध्यक्ष अभय चौधरी का नाम और फोटो उसमें से गायब था. जिसके बाद ये खबरें चलने लगीं कि बीजेपी में सिंधिया का गुट अलग और बीजेपी के मूल कैडर वाला गुट अलग तरीके से काम कर रहा है. जिसके बाद तुलसी सिलावट को भी सफाई देनी पड़ गई कि ये विज्ञापन राजनीतिक नहीं था और तुलसी सिलावट ऐसी गलती नहीं कर सकता.

बुंदेलखंड दौरे पर थे ज्योतिरादित्य सिंधिया

शनिवार को केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान बुंदेलखंड के दौरे पर पहुंचे थे. यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे स्व. माधवराव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण किया गया. इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि टीकमगढ़ सहित पूरे बुंदेलखंड के साथ सिंधिया परिवार का खास रिश्ता रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news