Sunday, September 22, 2024

MP Politics: एमपी में बीजेपी को फिर लगा झटका! अब इन नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले दल-बदल जारी है. दो दिन पहले दमोह जनपद उपाध्यक्ष मंजू कटारे के बाद अब सांची जनपद अध्यक्ष सुनील पोर्ते कांग्रेस में शामिल हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गगन दीक्षित और सुनील पोर्ते को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है.

ये 6 नेता कांग्रेस में शामिल

आज ही ग्वालियर में भी 6 बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है. कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने इन सभी नेताओं को PCC चीफ कमलनाथ के समक्ष सदस्यता दिलवाई है. बता दें कि रंजीत यादव, सुबोध दुबे, दिनेश बरैया, नरेंद्र गुर्जर, राहुल शाक्य और दौरिस जाटव कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

बीजेपी को लग रहा झटका

सांची जनपद अध्यक्ष अर्चना पोरते, 6 जनपद सदस्यों सहित अन्य कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए. इससे कुछ ही दिन पहले दमोह और बड़वानी जिले में भी सैकड़ों लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी में हजारों लोगों के शामिल होने से कांग्रेस में खुशी की लहर है. वह मानकर चल रही है कि विधानसभा चुनाव में जनता का समर्थन उसे मिलेगा.

पीएम करेंगे संत रविदास मंदिर का शिलान्यास

मध्य प्रदेश में चुनावी साल है, ऐसे में बीजेपी चुनावी तैयारी में पूरे दमखम से जुट गई है और हर वर्ग को साधने की कोशिश में है. मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासी वोटरों को लुभाने के लिए सभी दल जुटे हैं. बीजेपी की नजर भी दलित वोट बैंक पर है. इसलिए मध्य प्रदेश में बीजेपी बड़ा दांव चलते हुए सागर में संत रविदास महाकुंभ का आयोजन कराने जा रही है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं, बता दें कि पीएम मोदी 12 अगस्त को सागर में दलित समुदाय के धर्मगुरु संत रविदास के 100 करोड़ की लागत से बनने जा रहे मंदिर का शिलान्यास करेंगे, इसके जरिए बीजेपी 35 सीटों वाले 16 फीसदी दलित वोट बैंक पर निशाना साधेगी. संत रविदास मंदिर 11 एकड़ में आकार लेगा. 100 करोड़ से अधिक की राशि इस निर्माण में खर्च होगी.

25 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

लालसिंह आर्य ने बताया कि संत रविदास मंदिर निर्माण की समरसता यात्राएं 25 जुलाई को 5 स्थानों से निकलेंगी. इन यात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली से, केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर श्योपुर से, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय धार जिले के मांडव से, प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेन्द्र सिंह बालाघाट से एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य और प्रदेश सरकार की मंत्री ऊषा ठाकुर नीमच से समरसता यात्राओं को ध्वज दिखाकर रवाना करेंगी. यात्राएं 18 दिनों तक प्रदेश के 46 जिलों में भ्रमण करेंगी, इस दौरान 244 स्थानों पर जन संवाद के कार्यक्रम होंगे.

Ad Image
Latest news
Related news