Thursday, September 19, 2024

MP Politics: बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनाने पर सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बात

भोपाल. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के खिलाफ कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने एक महागठबंधन बनाया है, जिसे इंडिया नाम दिया गया है. एक दिन पहले बैंगलूरु में इसे लेकर रुखरेखा तैयार हुई है. अब इस मामले को लेकर बीजेपी की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इसे लेकर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसते हुए कई गंभीर आरोप तक लगाए हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे के ट्वीट का दिया जवाब

दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर बताया था कि विपक्षी दलों ने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एक साथ आने का फैसला किया और एक गठबंधन बनाया है, जिसे नाम दिया है इंडिया. इसी पर सिंधिया ने जवाब देते हुए ट्वीट किया और कांग्रेस पर जोड़-तोड़ की राजनीति करने का आरोप लगा दिया. यहां तक कह दिया कि इस तरह की राजनीति कांग्रेस की विचारधारा का हिस्सा रही है.

सिंधिया ने किया ट्वीट

सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 1947 में सत्ता के लिए भारत को तोड़ा था. 1975 में सत्ता के लिए आपातकाल लागू किया. 2022 में सत्ता के लिए तुष्टिकरण से ओत-प्रोत भारत जोड़ो यात्रा की. वर्ष 2023 में सत्ता के लिए और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए गठबंधन इंडिया जोड़ा बना लिया.

सिंधिया ने भी शुरू किए तीखे हमले

सिंधिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये जोड़-तोड़ की राजनीति वर्षों से कांग्रेस की विचारधारा का हिस्सा रही है. नए गठबंधन की सूरत भी वही, नीयत भी वही. उल्लेखनीय है कि सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से यह आरोप लगते थे कि वे कांग्रेस और गांधी परिवार को लेकर कड़े शब्दों में बात नहीं करते हैं. लेकिन उनका यह ट्वीट बता रहा है कि अब वे भी बीजेपी के अन्य नेताओं की तरह कांग्रेस पर तीखे हमले करना शुरू कर दिए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news