Thursday, September 19, 2024

MP News: महाकाल के जुलूस पर युवक को थूकना पड़ा भारी, घर पर चला बुलडोजर

भोपाल. सावन के दूसरे सोमवार को उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से निकाले गए जुलूस पर कथित रूप से कुछ समुदाय विशेष के युवाओं ने थूक दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, जिनमे से दो युवक नाबालिग बताए जा रहे हैं. इन सभी आरोपियों के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया है. घर का जो भी हिस्सा अतिक्रमण में बना था उसे ध्वस्त कर दिया गया है.

अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

आज सुबह जैसे ही पुलिस और प्रशासन ने अपनी कार्रवाई की शुरुआत की, वैसे ही इन मकानों में रहने वाले लोगों ने कुछ देर सामान निकालने के लिए मोहलत मांगी, जिसके बाद जेसीबी के माध्यम से इन मकानों में रखें कूलर, एसी, फ्रीज और अन्य सामान को बाहर निकाला गया और फिर पोकलेन और जेसीबी के माध्यम से इन मकानों के अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई.

युवक ने छत से खड़े होकर थूका

सावन सोमवार पर निकली बाबा महाकालेश्वर की सवारी के दौरान टंकी चौक क्षेत्र में अदनान नामक युवक ने अपने घर की छत पर खड़े होकर सवारी में गुजर रहे भक्तों पर थूका था. वीडियो वायरल होने के बाद खाराकुआं पुलिस ने अदनान सहित दो अन्य नाबालिगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया था. बुधवार को नगर निगम और पुलिस की टीम ने आरोपी अदनान का टंकी चौक स्थित तीन मंजिला मकान बुलडोजर की मदद से तोड़ दिया.

ढोल बजाकर चलाया बुलडोजर

सुबह जैसे ही डीजे और ढोल बजाकर पुलिस और प्रशासन की टीम यह कार्रवाई करने पहुंची, तो क्षेत्र के लोग आश्चर्य चकित रह गए, क्योंकि अब तक किसी मांगलिक कार्यक्रम में ही लोग ढोल बजते हुए देखते हैं, लेकिन आज सुबह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान ढोल बजने से लोग पुलिस और प्रशासन के इस नए तरीके से आश्चर्यचकित रह गए.

बीजेपी ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशाना

वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठा रही है. बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया कि उज्जैन में करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान महाकाल की सवारी पर चंद तत्वों ने थूका. शिवराज सरकार ने ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की. उनके मकानों के अतिक्रमण हटा दिये गये लेकिन बड़े शर्म की बात है कि खुद को हनुमान भक्त बताने वाले कमलनाथ जी और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला. दरअसल इस मामले पर भी बीजेपी ने राजनीति करनी शुरू कर दी है.

Ad Image
Latest news
Related news