Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सीधी पेशाब कांड पर गरमाई मध्यप्रदेश की राजनीति, अब कांग्रेस ने भी बनाई जांच कमेटी

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब इस पूरे मामले में बीजेपी के बाद कांग्रेस ने जांच कमेटी बनाई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है. वहीं 10 जुलाई को सभी कांग्रेस विधायक नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस नेता राज्यपाल को देंगे रिपोर्ट

कमलनाथ ने ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद पीसीसी उपाध्यक्ष मानिक सिंह, पीसीसी उपाध्यक्ष लाल चंद्र गुप्ता, पूर्व विधायक सरस्वती सिंह, सीनियर कांग्रेस नेता बसंती कोल को घटनास्थल पर पहुंच कर विस्तृत रिपोर्ट 8 जुलाई तक देने का निर्देश दिया है. बता दें कि 10 जुलाई को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कांग्रेस विधायक आदिवासियों पर हुए अत्याचारों की जानकारी राज्यपाल को देंगे.

कमलनाथ ने किया ट्वीट

वहीं सीधी घटना को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि आज मेरा मन मध्य प्रदेश के आदिवासी भाई बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है. सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है. क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है. यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है. यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है. मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी.

Ad Image
Latest news
Related news