Thursday, September 19, 2024

MP Weather: एमपी में एक्टिव हुए नए वेदर सिस्टम, अगले 24 घंटे झमाझम बारिश की संभावना

भोपाल. मध्य प्रदेश में नए वेदर सिस्टम के चलते फिर से तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत आस-पास के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं.

मौसम वैज्ञानिक ने दी जानकारी

मौसम वैज्ञानिक एस एन साहू के अनुसार एक टर्फ लाइन सतना ग्वालियर से होकर जा रही है. वहीं एक साइक्लोनिक सरकुलेशन उत्तर प्रदेश के ऊपर बना हुआ है. इनकी वजह से मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान ज्यादातर जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी कर दिया है. नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से लगभग पूरे मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं. विदिशा, राजगढ़, भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर, शिवपुरी, हरदा और बैतूल जिलों में भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. नर्मदापुरम, सीहोर, बैतूल, डिंडौरी और अनुपपुर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं सागर, नीमच, मंदसौर, आगर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, शाजापुर, छिंदवाड़ा, खंडवा में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

शाम के समय रतलाम, दमोह, रायसेन, गुना, अशोकनगर, देवास, बुरहानपुर, बड़वानी, सिवनी, पन्ना, छतरपुर, उमरिया, सिंगरौली, सतना, रीवा, शहडोल, सीधी, बालाघाट और मुरैना जिले में बारिश होने की संभावना है. वहीं सोमवार को प्रदेश में बारिश से थोड़ी राहत देखी गई थी. कई जगहों पर पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था.

Ad Image
Latest news
Related news