Thursday, September 19, 2024

MP News: पृथ्वीपुर में हुआ बड़ा हादसा, कुंए के 30 फिट गहरे धंसने से फंसा किसान

भोपाल। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में 22 जून को बड़ा हादसा हो गया है. यहां पृथ्वीपुर के बंछोड़ा गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक कुआं अचानक धंस गया. तीस फीट गहरे इस कुएं में किसान दब गया. सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. जिला प्रशासन ने किसान का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. किसान के दबने की खबर फैलने के बाद मौके भर भारी भीड़ जमा हो गई.

राजू कुशवाहा है किसान का नाम

जानकारी के अनुसार बंछोड़ा गांव के 50 साल के किसान राजू कुशवाहा मोटर पंप को बाहर निकालने के लिए कुएं में उतरे थे. तेज बारिश की वजह से उनके पंप के खराब होने की आशंका थी. वह पंप खोल ही रहे थे कि कुआं अचानक धंस गया. कुआं धंसने से राजू मलबे में दब गए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने जैसे ही ये नजारा देखा उनके होश उड़ गए. लोग तुरंत कुएं की तरफ दौड़ पड़े. धीरे-धीरे भारी भीड़ मौके पर पहुंच गई. लोग खेती के उपकरणों और रस्सी के सहारे किसान को निकालने की कोशिश करने लगे.

कुंआ धंसने से गांव में मचा हड़कंप

जैसे ही कुआं धंसा लोगों के बीच हड़कंप मच गया. कई लोगों की चीख पुकारे सुनाई देने लगी थी. लोगों ने जानकारी देते हुए कहा कि कुएं के अंदर मोटर पंप लगा हुआ था. वह उसी के सहारे फसल के लिए सिंचाई करता था. हाल ही में गांव में तेज बारिश हुई थी. बारिश के कारण एक तरफ चारों ओर कीचड़ जमा हो गया है, तो दूसरी ओर बिजली पंप खराब होने की भी आशंका है. चूंकि, पंप खराब होता है तो खेती का सारा काम रुक जाता है. यह काम न रुके, यही सोचकर राजू पंप निकालने कुएं के अंदर गया था.

रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी. कुआं धंसने की खबर मिलते ही जिला प्रशासन सकते में आ गया है. पुलिस की टीम तुरंत मौके पर घटना स्थल पर पहुंच गई है और स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस ने बताया कि पानी और कीचड़ होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. क्योंकि, कुआं तीस फीट गहरा है.

Ad Image
Latest news
Related news