Thursday, September 19, 2024

MP News: कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी, अब प्रदेश सरकार देगी जोखिम भत्ता

भोपाल। मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के लिए एक और खुशखबरी है. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की चर्चाओं के बीच सरकार ने एक और नए भत्ते के रूप में जोखिम भत्ता देने का ऐलान कर दिया है. ये भत्ता बिजली विभाग में जोखिम भरा काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाएगा. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार ये पैसे कर्मचारियों के आकाउंट में जून महीने की सैलरी के साथ आएंगे.

1000 रुपये जोखिम भत्ता देने का फैसला

बताया जा रहा है कि प्रदेश के 16 जिले के बिजली कंपनी में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों को 1000 रुपये जोखिम भत्ता देने का फैसला लिया गया है. इसका फायदा 16 जिलों में आउटसोर्स एजेंसी में काम कर रहे 1 हजार 200 लाइन कर्मियों को मिलेगा. मई और जून 2023 के लिए मिलने वाले भत्ते का भुगतान जून के वेतन के साथ किया जाएगा. इसके बाद इस भत्ते का भुगतान तीन महीने में किया जाएगा.

विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं विद्युत वितरण कंपनी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा में विस्तार और संतुष्टि में वृद्धि करने के लिहाज से ये फैसला लिया गया है. निर्माण और गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति के साथ ही कंपनी के राजस्व और कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखना हमारी प्राथमिकता है. इस कारण राज्य सरकार द्वारा आउटसोर्स कर्मियों को हर महीने 1000 रुपये जोखिम भत्ता देने का निर्णय लिया गया है.

DA बढ़ने पर नहीं आया अधिकारिक फैसला

बता दें इससे पहले चुनावी साल में प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने की खबर सामने आई थी. हालांकि, अभी इसपर आधिकारिक फैसला नहीं आया है. जानकारी के अनुसार, सरकार 7.50 लाख कर्मचारियों को 4 फीसदी DA देने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि जुलाई महीने में सैलरी में ये बड़ा बदलाव होगा. हालांकि, अगर सरकार ये फैसला लेती है तो उसपर 160 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा. वैसे भी सरकार पहले से ही कर्ज के बोझ तले दबी हुई है.

Ad Image
Latest news
Related news