Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, इन जिलों में हो सकती है बारिश

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक हफ्ते के अंदर मानसून दस्तक दे सकता है, लेकिन कई जिलों में प्री मानसून का असर देखने को मिलेगा। वही साउथ ईस्ट यूपी के ऊपर चक्रवात ‘बिपरजॉय’ और ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, जिस दौरान कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है, वही अगले 2 से 3 दिन तक गर्मी का अहसास भी बरकरार रहेगा। इस दौरान कई क्षेत्रों में तेज हवा चल सकती है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में अरब सागर में बना चक्रवात ‘बिपरजॉय’ पूर्व में बढ़ते हुए गुजरात व महाराष्ट्र की ओर जाएगा। इसके असर से दक्षिणी मध्य प्रदेश में हवाओं की गति तेज रहेगी। इसके असर से सतना, सीधी, रीवा, सिंगरौली, बैतूल, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, बुरहानपुर, धार, देवास और छिंदवाड़ा में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश हो सकती है। वही पश्चिमी विक्षोभ के असर से जबलपुर में 12 या 13 जून से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर

आगे उन्होने कहा कि इंदौर में अगले दो से तीन दिन तक बादल छाए रहेंगे और शाम के समय हल्की आंधी के अलावा गरज-चमक के साथ वर्षा होगी। भोपाल में सोमवार को तेज गर्मी तो 13 जून को हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। वही 14 और 15 जून को भी तेज गर्मी रहने की आशंका है। ग्वालियर में अगले तीन दिन तक तापमान में गिरावट की संभावना नहीं है। इस दौरान दिन का तापमान भी 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 15 जून को हिमालय में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ आने से घने बादल छाने के साथ ग्वालियर सहित अंचल में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news