Thursday, September 19, 2024

बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 14 लाख की इनामी दो महिला नक्सली ढेर

भोपाल: बीते रात को नक्सल प्रभावित बालाघाट झेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बिच में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एरिया कमांडर रही दो महिला नक्सली को मार गिराया है। दोनों पर 14-14 लाख का इनाम था। प्राप्त जानकारी के अनुसार तड़के 3 बजे गाढ़ी थाना इलाके में कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच में मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने सुनीता और सरिता नाम की दो इनामी नक्सलिओं को मार गिराया गया।

विस्तार दलम में सक्रिय थीं दोनों महिला नक्सली

दोनों महिला नक्सली काफी सक्रिय थी। सुनीता भोरम में एरिया कमांडर रही थी और फिलहाल विस्तार दलम में काम कर रही थी। वहीं दूसरी नक्सली कबीर की गार्ड रह चुकी थी। वर्तमान में दोनों दलम में सक्रिय थी। दोनों के शव को प्राप्त कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस की तारीफ, कहा- हमारी पुलिस बहादुर और सजग है

पुलिस के कामयाबी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ‘ मैं टास्क फोर्स, बालाघाट पोइलिस को बधाई देना चाहता हूँ। काल रात एनकाउंटर में दो नक्सली मारे गए है। दोनों पर 14-14 लाख का इनाम घोषित था। जवानों को बधाई देता हूँ। हमारी पुलिस की वीरता और सजगता है, जिससे लगातार नक्सलियों का सफाया हो रहा है। पुलिस की तारीफ करते हुए कहा की किसी भी परिस्तिथि में नक्सलियों को बढ़ने नहीं दिया जाएगा।

बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे

खबर मिलने के बाद पुलिस बड़े अधिकारी बालाघाट पहुंचे। जवानों का करेंगे हौंसलाअफजाई। मुठभेड़ की जगह का भी दौरा करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news