Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: प्रदेश में आज बढ़ेगी गर्मी, 18-19 अप्रैल को बारिश की संभावना

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं बूंदाबांदी और बादल छा रहे हैं तो कहीं गर्मी तीखे तेवर दिखा रही है। शनिवार को ग्वालियर में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सीजन में सबसे ज्यादा है। वहीं, राजगढ़ में पारा 42 डिग्री के पार रहा। दूसरी ओर, भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बादल छाने से पारे में गिरावट हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 16 और 17 अप्रैल को गर्मी और बढ़ेगी। इसके बाद गरज-चमक के साथ बारिश होगी। भोपाल में 18 और 19 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। वहीं खंडवा के हरसूद में शनिवार-रविवार की रात को तेज हवा के साथ आधे घंटे तक तेज बारिश हुई।

तापमान में 2.7 डिग्री की हुई बढ़ोतरी

मध्यप्रदेश में शनिवार को मौसम ने फिर अपना मिजाज बदला। भोपाल समेत कई शहरों में हल्के बादल छाए रहे। इस कारण भोपाल, इंदौर, जबलपुर एवं अन्य शहरों में पारे में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, मंडला में हल्की बूंदाबांदी हुई। हालांकि, ग्वालियर में सूरज ने तेवर दिखाए और अब तक का सबसे ज्यादा तापमान 41 डिग्री पर पहुंच गया। यहां तापमान में 2.7 डिग्री का इजाफा हुआ है।

राजगढ़ रहा सबसे गर्म

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि भोपाल में 37.8, इंदौर में 37.8, जबलपुर में 35.9, ग्वालियर में 41 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है। राजगढ़ सबसे अधिक गर्मी दर्ज हुई। यहां तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। वहीं खजुराहो, खरगोन और शिवपुरी में तापमान 41 डिग्री के पार रहा।

Ad Image
Latest news
Related news