Thursday, September 19, 2024

MP News: श्रद्धालुओं के लिए खुले महाकाल गर्भगृह के कपाट, भक्तों ने जाहिर की खुशी

भोपाल। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में मंगलवार यानी आज सुबह से श्रद्धालुओं की दर्शन व्यवस्था में एक बार फिर एक बड़ा परिवर्तन हुआ है, जिसमें लगभग एक सप्ताह से मंदिर के गर्भगृह में लगे आम श्रद्धालुओं की एंट्री पर लगी पाबंदी को हटा दिया गया है. एक बार फिर 1500 की रसीद के जरिए श्रद्धालुओं को गर्भगृह में प्रवेश दिया जा रहा है।

एक सप्ताह बाद गर्भगृह में शुरू हुआ प्रवेश

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक जीवन मोगी ने जानकारी दी कि उज्जैन में आयोजित सीहोर वाले कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा की वजह से मंदिर के गर्भगृह में आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी। लेकिन इस कथा के समाप्त होते ही मंगलवार यानी आज सुबह 1500 की रसीद कटवाकर मंदिर के गर्भगृह में होने वाली एंट्री को फिर से शुरू किया गया है। आज से गर्भगृह में शुरू हुए प्रवेश के बाद श्रद्धालु में खुशी की लहर दौड़ रही है।

टिकट के लिए बनाए गए काउंटर

बताया जा रहा है कि मंदिर में जल्दी दर्शन करने के लिए अब तक जो 250 रूपए की रसीद कटाई जाती है, उसके लिए भी अलग-अलग स्थानों पर काउंटर बनाए गए हैं, जहां से श्रद्धालु ऑनलाइन इन टिकटों को खरीद सकते हैं। बता दें कि 1500 की टिकट कटवाकर श्री महाकालेश्वर के गर्भगृह में पहुंचकर भगवान का दर्शन पूजन करने वाले श्रद्धालु भी बेहद खुश हैं। अपनी खुशी जाहिर करते हुए भक्तों ने कहा कि ऐसा नहीं सोचा था कि हमें भगवान के इतने दिव्य और अलौकिक दर्शन की प्राप्ति होगी।

Ad Image
Latest news
Related news