Saturday, October 26, 2024

Raid: अवैध गैंस सिलेंडरों के सेंटरों पर छापेमारी, खाद्य विभाग ने की कार्रवाई

भोपाल। त्योहारी सीजन में खाद्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध गैस रिफिलिंग सेंटरों पर छापा मारा है। खाद्य विभाग ने फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते दिन माता मंदिर स्थित एक गैस रिफिलिंग सेंटर समेत चार जगहों पर खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की है।

26 घरेलू सिलेंडरों को किया जब्त

छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग ने 26 घरेलू गैस सिलेंडर को जब्त कर लिया हैं। टीम ने माता मंदिर चौराहा, ग्राम कानासैय्या, भोपाल रेलवे स्टेशन और नरेला शंकरी जैसी जगहों पर छापेमारी की है। खाद्य विभाग में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पुष्पराज पाटिल, कुसुम अहिरवार, सनद शुक्ला, मयंक द्विवेदी और मोहित मेघवंशी की टीम ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। जिला आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकार का कहना है कि बीते दिन टीम ने माता मंदिर प्लेटिनम प्लाजा के सामने संचालित अवैध रिफलिंग सेंटर प्रोपराईटर मुजफ्फर खान से टोटल चार घरेलू गैस सिलेंडर, इलेक्ट्रानिक तौल कांटा और गैस अंतरण मशीन को जब्त किया है।

इससे पहले भी की गई थी छापेमारी

खाद्य विभाग की टीम इस सेंटर पर पहले भी छापेमारी की कार्रवाई कर चुकी थी। इसके बावजूद यह सेंटर अवैध तरीके से संचालित किया जा रहा था। इसी तरह नरेला शंकरी जेके रोड स्थित सांईराम गैस चूल्हा सेल्स के मालिक निलेश साहू से चार घरेलू गैस सिलेंडर, अमानक स्तर के तीन सिलेंडर, गैस अंतरण मशीन और एक तौल कांटा जब्त कर लिया है। ग्राम कान्हासैय्या स्थित मकान मालिक महेन्द्र सिंह ठाकुर से 16 घरेलू गैस सिलेंडर की कुर्की की है। वहीं भोपाल स्टेशन के पास बृजवासी भोजनालय के अंकित वाजपेयी से 2 भरे गैस सिलेंडर को ले लिया है।

मामले की शिकायत दर्ज

खाद्य विभाग की टीम ने बताया कि सिलेंडर को जब्त कर मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है। आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कलेक्टर को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news