Wednesday, October 23, 2024

Conclave: एमपी में 5वें रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की शुरुआत, 4 हजार उद्योगपति हुए शामिल

भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा में बुधवार को 5वीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की शुरुआत हो गई है। कृष्णा राजे ऑडिटोरियम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में लगभग 4 हजार उद्योगपति शामिल हुए हैं। सीएम मोहन यादव बड़े निवेशकों से वन टू वन भी चर्चा करेंगे।

युवाओं के लिए काम कर रही है

सीएम ने कहा है कि मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाना हम सबका संकल्प है। हमारी सरकार विकास के लिए कार्य करने के लिए कटिबद्ध है। बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव, मंत्री प्रहलाद पटेल, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और सांसद जनार्दन मिश्रा कृष्णा राज कपूर कॉन्क्लेव में शामिल होने के लिए ऑडिटोरियम पहुंचे। उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। यहां पहुंचने से पहले सीएम मोहन यादव ने कहा कि एमपी सरकार लगातार युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

1 लाख नौकरियों का लक्ष्य

मुझे इस बात की संतुष्टि है कि इस साल हमने जो दिसंबर तक का लक्ष्य निर्धारित किया है, वह करीबन एक लाख नौकरियों का है। सरकार के विभिन्न विभागों की बहाली का काम शुरू हो रहा है। सीएम ने आगे कहा कि दिवाली के मौके पर युवा जिनको काम की जरूरत है, उन सबके लिए बड़ा मौका है। मप्र अपने ब्रेनड्रेन को बचाना चाहती है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसे प्रदेश के लिए एक बड़ा अवसर बताया है और कहा कि यह कॉन्क्लेव अब तक की सबसे सफल कॉन्क्लेव होगी।

रोजगार के लिए काम किया

प्रदेश में अब तक 2.45 लाख करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश प्राप्त हो चुका है, जिससे 3 लाख से अधिक रोजगार के अवसर खुलेंगे। मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि प्रदेश सरकार के गठन के बाद से ही औद्योगिक निवेश और रोजगार सृजन की दिशा में ठोस कदम उठाए गए हैं। सरकार एमएसएमई, हेवी इंडस्ट्री, आईटी और फूड इंडस्ट्री जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एक समान रूप से कार्य कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news