Tuesday, October 22, 2024

‘जो आग बुझाने आएगा, उसे भी…’, धमकी के साथ बदमाशों ने लाखों रूपये का सोयाबीन जलाया

भोपाल: इंदौर के गांधीनगर थाना क्षेत्र के हिंगोनिया गांव में एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां बदमाशों ने 15 लाख रुपये की सोयाबीन की फसल में आग लगा दी. इस घटना को पुरानी रंजिश से जोड़ा जा रहा है.

तीन माह पहले की घटना में लिया बदला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय पहले इसी इलाके में हत्या का एक मामला दर्ज हुआ था, जिसमें तीन आरोपी थे. पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उन तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया. अब शिकायतकर्ता पक्ष ने आरोपी परिवार की सोयाबीन की फसल जला दी है.

15 लाख रुपये की फसल बर्बाद

पुरानी दुश्मनी के चलते सोयाबीन की फसल को जलाकर नष्ट कर दिया गया। फसल की कीमत करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है। बदमाशों ने खुलेआम धमकी देते हुए कहा “जो भी आग बुझाने आएगा, उसे भी जला दिया जाएगा.” इस धमकी के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया और किसी की भी आग बुझाने की हिम्मत नहीं हुई.

आरोपी के खेत में लगा दी आग

बता दें कि कुछ समय पहले गांधीनगर इलाके में हुई हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. अब उस मामले में शिकायतकर्ता की तरफ से आरोपी की सोयाबीन की फसल में आग लगा दी. आरोप है कि फसल जलाने की घटना उसी पुराने मामले की कड़ी है.

प्रशासन की कार्रवाई शुरू

इस घटना को लेकर आरोपी के परिजनों की तरफ से FIR दर्ज कराई गई है। जिसके आधार पर पुलिस ने चार लोगों पर कार्रवाई की है। मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया की अन्य आरोपी की तालाश जारी है। पुलिस जल्द ही शेष आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। घटना को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किये गए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news