Monday, October 21, 2024

एमपी में फिर तूल पकड़ा लाउडस्पीकर विवाद, अब इस IAS ने उठाए सवाल

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लाउडस्पीकर विवाद सुर्खियों में हैं। इस मामले में एक बार फिर विवाद छिड़ गया है। इस बार राजनीतिक गलियारों से इस मामले में विवाद शुरू नहीं हुआ है बल्कि इस मामले में एक महिला आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने बड़ा बयान दिया हैं। जिस वजह से यह मुद्दा और गरमाया है।

आईएस ने यूजर के पोस्ट पर दी प्रतिक्रिया

महिला आईएस ने एक्स पर यूजर के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है और मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर, जो कई गलियों में दूर तक स्पीकर के माध्यम से ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं, जो आधी रात तक बजते हैं, उनसे किसी को कोई परेशानी नहीं होती?

एक्स पर यूजर ने दिया तर्क

सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक यूजर ने लिखा है कि तर्क यह दिया जा रहा है कि मस्जिदों से स्पीकर से अज़ान की आवाज जब लोगों को परेशान करती हैं तो मस्जिदों के सामने DJ बजाने से समस्या क्यों होनी चाहिए?

यूजर ने आगे लिखा

डीजे वालों से सवाल है कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं तो क्या डीजे बजना और गंदी-गंदी नारेबाजी बंद हो जाएगी? नहीं होगा। फिर ये सब किसी और बहाने से किया जाएगा क्योंकि इस धार्मिक प्रतिद्वंद्विता के पीछे राजनीति है, वो इसे रुकने नहीं देगी. मुसलमानों को समझदारी दिखानी चाहिए और डीजे को मौका देना चाहिए. उन्हें मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटा लेने चाहिए. खुदा वैसे भी सुन लेंगे, क्योंकि वह बहरा नहीं है।

इससे पहले भी उठा चुकी हैं कई ऐसे सवाल

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब महिला आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने इस तरीकें के सावल उठाए हो। इससे पहले भी कई बारे उन्होंने एक्स पर साउंड पॉल्यूशन पर सवाल उठाए थे। इस दौरान उन्होंने भोपाल के चार इमली इलाके का जिक्र करते हुए कहा था कि वहां तेज डीजे के साथ झांकियां निकाली गईं, जहां प्रदेश के मंत्री और पुलिस कमिश्नर रहते हैं, लेकिन इस पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया.

Ad Image
Latest news
Related news