Friday, October 18, 2024

मोहन सरकार में ताबड़तोड़ बुलडोजर एक्शन, कई अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई

भोपाल: एमपी के उज्जैन में अवैध अतिक्रमण पर मोहन सरकार अलर्ट मोड पर है। सरकारी जमीन पर गलत तरीके से कब्ज़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सरकार ने शहर में 90 अवैध मकानों को हटाने की कार्रवाई की है। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। अधिकारियों ने कहा है कि कई बार अतिक्रमणकारियों को इसके लिए नोटिस दिया जा चुका था लेकिन उन्होंने अवैध अतिक्रमण पर कोई एक्शन नहीं लिए।

उज्जैन के जिलाधिकारी ने क्या कहा?

उज्जैन के जिलाधिकारी अनुकूल जैन का कहना है कि जूना सोमवारिया इलाके में सिंहस्थ 2016 के बाद कई लोग लगातार अतिक्रमण की कोशिश करने लगे। सिंहस्थ की जमीन पर लोगों को हटाने और अतिक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने कई बार चेतावनी दी। इसके बावजूद लोगों ने जबरन कब्ज़ा कर लिया।

कई इलाकों की जमीन काफी कीमती

उज्जैन में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ ही नगर निगम के साथ संयुक्त कार्रवाई की गई. बता दें कि जूना सोमवारिया क्षेत्र की उक्त जमीन सिंहस्थ के लिए बेहद कीमती है। यहां कई तरह की योजनाएं लागू की जा सकती हैं.

120 सुरक्षाकर्मी तैनात

SP प्रदीप शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान सुरक्षा को देखते हुए 120 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन और नगर निगम के संयुक्त ऑपरेशन के तहत 90 मकानों को हटाने की कार्रवाई शुरू है. इनमें से कुछ ऐसे हैं जहां व्यावसायिक काम होता था।

Ad Image
Latest news
Related news