Thursday, October 17, 2024

Strike: हमीदिया अस्पताल में वेतन न मिलने पर धरने पर बैठे कर्मचारी, कई महीने से नहीं किया भुगतान

भोपाल। प्रदेश की राजधानी के हमीदिया अस्पताल में मंगलवार सुबह वार्डबॉय और टेक्नीशियन समेत लगभग 500 कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। इन कर्मचारियों को लगभग चार महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे गुस्साए कर्मचारी अस्पताल परिसर में गेट के सामने धरने पर बैठ गए और बकाया वेतन भुगतान की मांग करने लगे। साथ ही कर्मचारियों ने नारेबाजी की।

4 महीने वेतन नहीं मिला

इन कर्मचारियों की हड़ताल के चलते हमीदिया अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न उन्हें मरीजों को इधर-उधर ले जाने के लिए वार्ड बॉय की मदद मिल पा रही है, न ही जरूरी टेस्ट के लिए कोई टेक्नीशियंस उपलब्ध हैं। यहां तक कि ओपीडी में पर्चा बनवाने के लिए भी मरीजों और उनके स्वजन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हमीदिया अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठे बार्ड बॉय ने कहा कि हमें चार महीने से वेतन नहीं मिला है।

मांग न मानने पर सीएम से गुहार

वेतन न मिलने से घर-खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। जिस विभाग में काम कर रहे हैं, उसी विभाग से वेतन दिया जाए। हाउस कीपिंग, वार्डबॉय, लैब टेक्नीशियन, ऑपरेटर किसी को भी वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। अगर हमारी बात नहीं सुनी गई, तो हम यहां से जिला कलेक्टर और मुख्यमंत्री के पास जाकर गुहार लगाएंगे। बता दें कि इन आउटसोर्स कर्मचारियों की एजाइल सिक्योरिटी सर्विस कंपनी के जरिए सेवाएं ली जा रही हैं।

केवल आश्वासन दिया गया

यह कंपनी उन्हें वेतन का भुगतान करती है। इन कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधन को तीन-चार बार पत्र लिखकर वेतन की मांग को लेकर गुहार लगाई थी, लेकिन कंपनी द्वारा इन्हें जवाब में सिर्फ आश्वासन दिया गया। इस पर कार्रवाई नहीं की गई है। जिस वजह से यह हड़ताल पर है।

Ad Image
Latest news
Related news