Thursday, October 17, 2024

Religious: गौमाता की हत्या कर सिर और पैर को बीच सड़क पर फेंका, धर्मावलंबियों ने किया विरोध

भोपाल। पर्व के मौके पर कुछ आसामाजिक तत्वों ने माहौल में अशांति फैलाने के मकसद से गाय का सिर और चारों पैर काटकर बीच सड़क पर डाल दिए। लोगों ने सुबह जैसे ही इसे देखा, तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया था।

लोगों ने बंद की मांग की

इस मामले को लेकर इसकी कड़ी निंदा की जा रही है। इसके साथ ही जैसे-जैसे हिंदू धर्मावलंबियों को मामले की जानकारी मिली तो लोगों में आक्रोश फैल गया। आम लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पूरे नगर को बंद करवाकर थाने के सामने प्रदर्शन करना शुरु किया। उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। जिलेभर के हिंदू संगठनों ने इस घटना के विरोध में नरसिंहपुर बंद की मांग की है।

जिले में माहौल तनावपूर्ण

साली चौका पुलिस का कहना है कि थाना क्षेत्र के बाबई खुर्द मार्ग पर सुबह लोगों ने गाय का कटा सिर और पैर देखे। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। जिले में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। लोगों को समझाकर शांत कराया गया है। उनको विश्वास दिलाया गया है कि अज्ञात आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। गौ हत्या से क्रोधित लोगों ने इकट्ठे होकर नगर के राधाकृष्ण मंदिर से पैदल मार्च यात्रा निकाली।

शांति भंग करने का प्रयास

पैदल मार्च यात्रा निकालकर साली चौका उप थाने में ज्ञापन सौंपा। लोगों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। लोगों ने मार्च के दौरान गौ माता के हत्यारों को गोली मारो के नारे भी लगाए। हिंदू संगठनों ने भी घटना के विरोध में समूचे नरसिंहपुर जिले को बंद करने की मांग की है। इसके साथ ही एक रैली निकालकर पुलिस अधीक्षक को इस मामले में ज्ञापन सौंपा जायेगा।
लोगों ने कहा कि गौमाता की हत्या जिस तरह की गई है, उसको देखकर साफ लगता है कि दूसरे समुदाय ने हिंदू पर्व के दौरान क्षेत्र की शांति भंग करने का प्रयास किया है।

Ad Image
Latest news
Related news