Thursday, October 17, 2024

एमपी में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे

भोपाल: राजधानी भोपाल के करोंद इलाके में शनिवार-रविवार की दरमियान रात करीब 3 बजे एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। इस आग में तीसरी मंजिल पर सो रहा परिवार फंस गया। नीचे उतरने का कोई रास्ता नहीं था, इसलिए छत पर साड़ी बांधकर परिवार के सदस्यों को नीचे उतारा गया और एक बुजुर्ग और 5 बच्चों समेत 9 लोगों को बचा लिया गया.

तीन मंजिला इमारत में लगी आग

बता दें कि करोंद की हाउसिंग कॉलोनी में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. इस बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर मंजूर खान का गोदाम है, जबकि ऊपरी मंजिल पर कई परिवार रहते हैं. शनिवार-रविवार की दरमियान रात अचानक गोदाम से धुआं निकलने लगा और आग लग गई। कुछ ही देर में आग तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। इस दौरान आसपास के लोग एकत्र हो गए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची.

फंसे लोगों का हुआ हाई रेस्क्यू

बता दें कि आग लगने के बाद तीसरी मंजिल तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था, इसलिए आग में फंसे लोगों का हाई रेस्क्यू करने का फैसला लिया गया. करीब 30 फीट ऊपर जाने के लिए फायर सीढ़ियां लगाई गईं। इसके बाद गोदाम के बगल में रहने वाले जिम संचालक मो. रजी ने आग में फंसे लोगों को साड़ी की मदद से छत से सुरक्षित बाहर निकाला।

10 से ज्यादा दमकल गाड़िया मौके पर पहुंची

आगजनी की सूचना मिलते ही पुल बोगदा, फतेहगढ़, छोला और गांधी से 10 से ज्यादा दमकल गाड़ियां और पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान इलाके की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई, ताकि कोई हादसा न हो.

Ad Image
Latest news
Related news