Thursday, September 19, 2024

MP News: चुनावी साल में बीजेपी रमजान के बाद सूफी संवाद का करेगी आयोजन, जानिए इस नई रणनीति की विशेषता

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करने में लग गई है. हर वर्ग तक अपनी पकड़ मजबूत करने में भाजपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी क्रम में अंबेडकर जयंती तक जिला स्तर पर किसान सम्मेलन के आयोजन किए जा रहे हैं। जिसमें किसानों को ‘श्री अन्न’ के लाभ बताकर खेती के लिए प्रोत्साहित करेंगे, वही ईद के बाद भाजपा मुस्लिम वोटर्स तक पहुंच बढ़ाने के लिए सूफी संवाद करेगी। इसके तहत नेता कव्वाली सुनने दरगाह जाएंगे।

बीजेपी के नेता ईद के बाद जाएंगे दरगाह

आपको बता दें कि एमपी बीजेपी चुनाव से पहले हर वर्ग तक अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. इसी क्रम में भाजपा का अल्पसंख्यक मोर्चा मुस्लिम वोटरों तक पहुंच बढ़ाने के लिए सूफी संवाद का आयोजन करने जा रहा है। इसके तहत बीजेपी के प्रदेश मंत्री, केंद्रीय मंत्री और राज्य मंत्री ईद के बाद कव्वाली सुनने दरगाह का रुख करेंगे और कव्वालियों के माध्यम से पीएम मोदी और बीजेपी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करेंगे।

बीजेपी मुसलमानों को समझाएगी योजनाएं

बता दें कि सूफी दरगाह में श्रद्धा रखने वाले मुसलमानों को समझाया जाएगा कि बीजेपी सरकार की सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के मुसलमानों को दिया जा रहा है. सभी राज्यों के अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों से सूफी दरगाहों और उनके खादिमों की लिस्ट मांगी गई है। इस अभियान के अलावा बीजेपी द्वारा कई और पहल की गई है, जिसके माध्यम से बीजेपी यह संदेश देना चाहती है कि मुसलमान भी उसके केंद्र में आते हैं।

एक देश एक डीएनए’ सम्मेलन भी किया जाएगा शुरू

बताया जा रहा है कि बीजेपी इसके बाद मुस्लिम बहुल इलाकों में ‘एक देश एक डीएनए’ के नाम से स्नेह सम्मेलन शुरू करेगी। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले होने वाले सम्मेलनों में कन्वर्टेड मुस्लिम जैसे मूला जाट, मुस्लिम गुर्जर, मुस्लिम राजपूत और मुस्लिम त्यागी के लोगों को भी सम्मिलित किया जाएगा। सम्मेलन में बीजेपी के बड़े हिंदू नेता भी भाग लेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news