Friday, October 18, 2024

Exploitation: ससुराल वाले बने हैवान, शोषण की करी सारी हदे पार

भोपाल। कोलीपुरा बरखेड़ी इलाके से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। जहां ससुराल में 16 साल से कैद एक विवाहित महिला को रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू किए जाने के बाद उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

महिला की हालत में सुधार आया

महिला को उसके ससुराल वाले मानसिक रुप से अस्वस्थ बता रहे हैं, लेकिन इलाज शुरू होने के बाद अब वह कुछ बोल रही है। डॉक्टरों द्वारा अब उसकी हालत सामान्य बताई जा रहा है। इलाज मिलते ही उसकी हालत में सुधार आने लगा है। वहीं पुलिस ने पति, ससुर और सास पर प्रताड़ित करने के मामले में केस दर्ज किया है। महिला थाने की TI शिल्पा कौरव के मुताबिक महिला को फिलहाल डॉक्टरों ने अपनी निगरानी में रखा गया है। उसकी हालत में सुधार नजर आ रहा है।

परिवार से मिलने नहीं दिया

डॉक्टरों के मुताबिक महिला के शरीर के सभी अंग अच्छे तरीके से काम कर रहे हैं। महिला की हालत पहले से बेहतर है। सोमवार को महिला के ससुराल वालों की तरफ से दिमागी इलाज कराने के मामले में कोई कागज नहीं मिले हैं। बता दें कि पिता किशन लाल साहू ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी थी। किशन लाल के मुताबिक उनकी बेटी रानू साहू का शादी साल 2006 में योगेंद्र साहू से हुई थी। 2008 के बाद से बेटी के ससुराल वालों ने पीड़िता उसके परिवार से मिलने नहीं दिया। महिला को उसके बच्चों से भी दूर कर दिया गया।

पुलिस की मदद से रेस्क्यू किया

ससुराल वालों के प्रताड़ित करने के बाद से बेटी की हालत खराब होने की जानकारी पड़ोसियों ने दी थी। किशन लाल ने पुलिस से बेटी रानू को रेस्क्यू कर इलाज कराने और ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। इसके बाद महिला थाना पुलिस ने लोकल थाने की सहायता से रानू को रेस्क्यू किया।

Ad Image
Latest news
Related news