Friday, October 18, 2024

Faith: देवास जिले हिंदूओं की आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास, भैरव बाबा की प्रतिमा पर डाली हरी चादर

भोपाल। एमपी के देवास जिले में भैरव प्रतिमा पर हरी चादर चढ़ाने और मजार बनाने की कोशिश का मामले सामने आया है। इस हरकत ने हिंदू लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है। इस मामले से आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की।

मजार का काम रुकवाया

मूर्ति देखकर मजार का काम रुकवा दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। देवास जिले के हरणगांव थाना क्षेत्र के गांव मनोरा और झिरनिया के जंगल में स्थापित भैरव बाबा की प्रतिमा काफी प्राचीन है। लोगों ने कहा कि वे सालों से यहां पूजा-अर्चना करते हैं। विवाद तब हुआ जब 3 अक्टूबर की रात कुछ लोगों ने भैरव बाबा की प्रतिमा पर हरी चादर चढ़ा दी।

विरोध करने पर भागे

उन्होंने वहां ईंट और रेत डालकर मजार बनाने की कोशिश की। इसकी सूचना पर लोगों ने विरोध किया तो चादर डालने वाले लोग मौके से फरार हो गए। बीते दिन की सुबह फिर से दो युवकों ने वहां पहुंचकर भैरव की मूर्ति पर हरी चादर चढ़ा दी। लोगों ने रोका तो उन्होंने मारपीट करना शुरु कर दिया और कहा कि यहां पर मजार है, जिसे पक्का कर रहे है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। भैरव बाबा की प्रतिमा से हरी चादर हटवाई गई।

शांति भंग करने का प्रयास

हरणगांव थाना प्रभारी शुभम सिंह परिहार का कहना है कि आरोपित मंगल शाह और रज्जाक अली को गिरफ्तार कर लिया गया है। लोगों का कहना है कि नवरात्रि के दौरान असमाजिक तत्व शांति भंग करने का प्रयास कर रहे है।

Ad Image
Latest news
Related news