Thursday, October 17, 2024

भोपाल में बनाया जा रहा था ड्रग्‍स, NCB की रेड में 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद

भोपाल: राजधानी भोपाल में एनसीबी ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर रेड मारी, जिसमें 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद हुई है, साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. यह रेड भोपाल के नजदीक एक फैक्ट्री में मारी गई है.

10 करोड़ की कोकीन बरामद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल के पास एक फैक्ट्री में ड्रग्‍स बनाई जा रही थी, जिसका नाम एमडी ड्रग्स हैं. आपको बता दें कि इससे पहले 10 करोड़ की कोकीन पंजाब से भी बरामद की गई है. दुबई और UK से बड़ी खेप, जो टारगेट सिंडिकेट को सप्लाई करने के लिए मिलता था. आरोपी जितेंद्र की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के अमृतसर के नेपाल गांव में छापेमारी की, जिसमें पुलिस ने एक फोर्चुनर गाड़ी और करीब 10 करोड़ की कोकीन की खेप को बरामद किया.

मास्टरमाइंड के खिलाफ नोटिस

वहीं पुलिस ने दिल्ली में 5600 करोड़ रुपये के ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश करने के बाद मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है. मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया विदेश में बैठकर ड्रग्स का कारोबार चला रहा है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गैंग का पर्दाफाश करते हुए 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया था।

मामले में कई लोग गिरफ्तार

मामले की जांच में पता चला कि कोकीन की खेप मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया ने ही भिजवाई थी. इस मामले में शामिल एक अन्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया गया है जो मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया का करीबी बताया जा रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news