Thursday, October 17, 2024

Ind vs Ban: ग्वालियर में धारा 163 लागू, भारत और बांग्लादेश टी20 मैच में अड़चन

भोपाल: ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से टी-20 सीरीज शुरू हो रही है. मैच कि तैयारी जोरो-शोरो से हो रही है. मैच खेलने के लिए दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी है. ग्वालियर की जनता में मैच को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. मैच के सारी टिकटें भी बिक चुके हैं. हालांकि इसी बीच एक मैच में आ रहा है. (Ind vs Ban) बता दें हिंदू महासभा के अध्यक्ष और उनके लोग बहुत गुस्से में हैं. वे ग्वालियर में मैच होने नहीं देना चाहते है।

लगातार बढ़ रहा प्रदर्शन

ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मैच होने को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. जिसमें हिंदू महासभा और अन्य हिंदूवादी  संगठन इस मैच का विरोध करते दिख रहे हैं. (Ind vs Ban) दरअसल गांधी जयंती के दिन हिंदू महासभा ने विरोध प्रदर्शन किया. वे इस मैच को लेकर खुश नहीं हैं, उनका यह मानना है कि भारत और बांग्लादेश के बीच किसी भी तरह की मैच नहीं होने देंगे.

मैच पूरी तरह हो रद्द

दूसरी तरफ हिंदू संगठनों की यह मांग है ये मैच पूरी तरह रद्द होना चाहिए और बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ सरकार को बात करके इस बात का कोई उपचार निकालना चाहिए.

बांग्लादेश टीम को कहा जिहादी

ग्वालियर में प्रदर्शन कर रहे हिंदू नेताओं का कहना है कि बांग्लादेश कि टीम जिहादी मानसिकता की है. उनका यह भी मानना है हमें उनके साथ मैच नहीं खेलना चाहिए और उनको वापस चले जाना चाहिए. उन्होंने साफ चेतावनी दी है, अगर ग्वालियर में होने वाला मैच रद्द ना हुआ तो हम इसके खिलाफ भीषण रूप अपनाएंगे और अपने तरीके से प्रदर्शन करेंगे.

ग्वालियर बलिदान की भूमि

ग्वालियर के हिंदूवादी संगठनों का कहना है ग्वालियर बलिदान की भूमि रही है. हिंदू संगठनों ने इतिहास को याद दिलवाते हुए कहा, “यहां रानी लक्ष्मी बाई और अन्य क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों कि आहुति दी है. यहां पर मैच होना बिल्कुल उचित नहीं. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही हिंसा को टारगेट करते हुए कहा, यदि मैच होता है तो हमारे विरोध करने का तरीका उग्र हो जाएगा. बेहतर यहीं है मैच रद्द कर दिया जाए.

Ad Image
Latest news
Related news