Wednesday, October 2, 2024

Online game: ऑनलाइन गेम ने बनाया चोर, शोरूम से चोरी किए लाखों के गहने

भोपाल। एमपी के छिंदवाड़ा जिले में ज्वेलरी शोरूम में काम करने वाले एक सेल्समैन को ऑनलाइन गेम की इतनी गंदी लत लग गई , कि उसने शोरूम से 7 लाख के जेवर चुरा लिए। इसके बाद उसने इन गहनो को गिरवी रखा और पैसे लेकर ऑनलाइन गेम खेला।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई की

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर इस मामले का भांडा फोड़ किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने पहले भी शोरूम से जेवरों की चोरी की थी। आरोपी सेल्समैन प्रदीप डोंगरे 26 सितंबर की देर रात तक कामठी वाले गोल्ड शोरूम से घर नहीं पहुंचे तो, उनकी पत्नी ने कोतवाली पहुंचकर लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने जब शोरूम संचालक से पूछताछ की तो पता चला कि आज सेल्समैन प्रदीप डोंगरे शोरूम नहीं आया था।

लोकेशन ट्रैस कर किया गिरफ्तार

इसके बाद जब पुलिस ने और जांच-पड़ताल की तो प्रदीप डोंगरे के जिम्मे रहने वाली ज्वेलरी की गिनती करवाई तो इसमें सोने के कड़े, सिक्के, पेंडेंट कम पाए गए। इसके बाद पुलिस ने साइबर सैल की सहायता से आरोपी की लोकेशन को ट्रैस किया। जिसके बाद 30 सितंबर को भारता देव पार्क से उसे पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल किया कि ऑनलाइन गेम के कारण ही उसने शोरूम से जेवरों की चोरी की थी। जिसे उसने निजी लोन कंपनी में गिरवी रखकर गेम खेला था।

गहनों को किया जब्त

इसके बाद पुलिस ने आरोपी के पास से मिले सामान को जब्त कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी को डेढ़ महीने से ऑनलाइन गेमिंग की लत लगी थी। गेमिंग में उसे थोड़ा फायदा हुआ। तो उसने ज्यादा कमाई के चक्कर में शोरूम से गहनों की चोरी की। उसे गिरवी रखकर पैसे उठाए।

Ad Image
Latest news
Related news