Wednesday, October 2, 2024

Threat: महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पत्र में आंतकी संगठन का नाम

भोपाल। राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर 1 अक्टूबर को रेलवे के मास्टर को एक पत्र मिला है। जिसमें उज्जैन के महाकाल मंदिर समेत कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र है। इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। इस मामले में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है।

आंतकी संगठन का जिक्र

राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन के मास्टर को मंगलवार को एक पत्र मिला था। जिसमें 2 नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके साथ ही बूंदी, बीकानेर, कोटा, जयपुर, जोधपुर, हनुमानगढ़, उदयपुर और गंगानगर रेलवे स्टेशनों को 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। हनुमानगढ़ स्टेशन मास्टर को भेजे गए पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम का जिक्र हुआ है। यह पत्र डाक के माध्यम से भेजा गया है। स्टेशन मास्टर ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

जानकारी सुरक्षा एजेंसियो को दी

पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर पत्र की जांच की और इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी। पत्र मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। उज्जैन के महाकाल मंदिर में प्रतिदिन बम स्क्वाड की टीम जांच करती हैं। इसके साथ ही मंदिर के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए हैं। धमकी वाला पत्र भेजने वाले ने स्व्यं को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है। महाकाल मंदिर के साथ उसने राजस्थान के धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की बात लिखी है।

Ad Image
Latest news
Related news