Monday, September 30, 2024

Triple Talaq:अपने ससुराल वालों की पिटाई के साथ पत्नी को दिया 3 तलाक, रचाई दूसरी शादी

भोपाल। छत्तरपुर जिले से एक मामला सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की फिर उसके बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं 3 बार तलाक बोलकर अपनी पत्नी को तलाक दिया और दूसरी जगह निकाह कर लिया। वहीं अब इसके बाद महिला एसपी ऑफिस के यहां न्याय मांगने पहुंची।

दहेज के लिए किया प्रताड़ित

जहां उनके साथ समाजसेवी एवं राष्ट्रीय मानव अधिकार सेवा संगठन की जिला अध्यक्ष नेहा सिंह मौजूद रही। पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिकायत लेकर पहुंची सोफिया यासमीन का कहना है कि उसका निकाह 21 जनवरी 2014 को संस्कार वाटिका मैरिज गॉर्डन से हुआ था। पिता द्वारा हैसियत के मुताबिक 15 से 18 लाख रुपये में शादी की गई। शादी के कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन उसके बाद पति अब्दुल वाहिद उर्फ गुड्डू, देवर सद्दाम हुसैन, सास नजमा खातून और असमा खातून, ननद नगमा खातून द्वारा दहेज के लिए शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा।

शादी के 10 साल बाद भी कोई बच्चा नहीं

कई बार पीड़ित महिला थाने से लेकर कोर्ट तक गई, लेकिन फिर राजीनामा कराने के बाद फिर वहीं किया जाने लगा। लगभग ढाई साल पहले मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया था। महिला के मुताबिक शादी को 10 साल हो गए है, लेकिन अभी तक दोनों की कोई बच्चा नहीं है। महिला ने कहा कि मैंने उसे इस बारे में पूछा तो कहा कि बच्चे नहीं चाहिए। अगर जरूरत पड़ी तो हम बच्चा गोद ले लेंगे। इन सब से ऐसा लग रहा है कि यह सब सोची-समझी साजिश है और अब उसने मुझे तीन तलाक दें दिया है।

निकाह के दस्तावेज है

मैंने जब उससे बात की तो उसने फोन पर भी तीन बार तलाक बोलकर मामले से मुहं मोड़ लिया। वहीं अब महिला के मुताबिक अजयगढ़ तहसील के अमर्छी गांव की निवासी के साथ दूसरा निकाह कर लिया है, जिसके निकाह के दस्तावेज भी महिला के पास हैं। महिला के मुताबिक ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा कई बार उनके माता-पिता के साथ भी मारपीट की गई और उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिलती रही।

आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए

इसके अलावा वह लगातार तलाक मांग रहे थे। महिला पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन देते हुए अपने और अपने माता-पिता की जान- माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मांग की है कि ऐसे आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

Ad Image
Latest news
Related news