Monday, September 30, 2024

PSO: विधायक मधु वर्मा की जान बचाने वाले पीएसओं को प्रमोशन के साथ मिलेंगे 50 हजार रुपए

भोपाल। राऊ विधानसभा सीट से विधायक मधु वर्मा की जान बचाने वाले उनके पीएसओ (पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) को सीएम यादव ने शबाशी दी है। इसके साथ ही पीएसओ को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने और 50 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।

बेहोश होकर नीचे गिरे

24 सितंबर को सुबह 10.30 बजे के करीब राऊ विधायक मधु वर्मा अचानक बेहोश होकर नीचे गिर पड़े। वहां मौजूद पीएसओ अरुण सिंह भदौरिया, पीएसओ और एक अन्य सहयोगी प्राइवेट कार से उन्हें अस्पताल लेकर गए। इस दौरान बीच रास्ते में पीएसओ भदौरिया विधायक वर्मा को सीपीआर भी देते रहे। जब विधायक अस्पताल पहुंचे तो जांच के बाद डॉक्टरों ने विधायक के हार्ट ब्लॉक की समस्या बताई। एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद विधायक मधु वर्मा खतरे से बाहर हैं।

प्रमोशन के साथ दी जाएगी राशि

विधायक की जान बचाने में डॉक्टरों के साथ ही पीएसओ की भी अहम भूमिका थी। विधायक का हालचाल जानने के लिए मुख्यमंत्री यादव अस्पताल पहुंचे और अस्पताल पहुंचकर विधायक मधु वर्मा और उनके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम डॉ. यादव को कहा कि पीएचओ भदौरिया ने पूरे रास्ते विधायक को सीपीआर दिया, जिसके बाद सीएम यादव ने पीएसओ भदौरिया को धन्यवाद किया। साथ ही प्रमोशन देने की घोषणा भी की है। इतना ही नहीं 50 हजार कैश भी देने को कहा।

50 हजार रुपए इनाम की घोषणा

बता दें कि अरुण सिंह भदौरिया 15वीं बटालियन विशेष सशस्त्र बल इंदौर के आरक्षक क्रमांक 620 हैं। साल 2002 में वह पुलिस में भर्ती हुए। साल 2003 से 2 साल तक सीएम हाउस में तैनात रहे। इसके बाद 16 साल खंडवा सांसद रहे नंदकुमार सिंह चौहान की सुरक्षा में तैनात रहें। साल 2023 से राऊ विधायक मधु वर्मा के यहां उनकी पोस्टिंग हुई। जब सीएम को भदौरिया के सीपीआर देने की बात पता चली, तो सीएम ने अरुण भदौरिया को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

Ad Image
Latest news
Related news