Tuesday, September 24, 2024

online killer: हायर किया ऑनलाइन हत्यारा, बिटकॉइन में दी सुपारी

भोपाल। व्यक्तिगत तौर पर किसी की हत्या करवाने के लिए उसे सुपारी दी जाती है। सुपारी के नाम पर हत्यारों कों पैसे दिए जाते है। इस तरह की हत्या को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के नाम से जाना जाता है। वर्तमान में टैक्नोलॉजी ने लोगों के रहन-सहन, खानपान जैसे तरीकों को आधुनिक कर दिया है। इसी प्रकार हत्या के तरीके भी आधुनिक हो गए है।

ऑनलाइन दी हत्या की सुपारी

आजकल डार्क वेब और बिटकॉइन जैसे क्रिप्टों करेंसी का उपयोग करके हत्या जैसे संगीन जुर्म को अंजाम दिया जा रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मामला सुर्खियां बटोर रहा है। जहां 1 महिला ने डार्क वेब का सहारा लेकर एक ऑनलाइन किलर को हायर किया। उसे एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी दी। टैक्नोलॉजी की भाषा में कहे तो बिटकॉइन में उसे सुपारी दी। यह मामला अमेरिका के नॉक्सविल का बताया जा रहा है।

महिला को मारने की दी सुपारी

जहां एक 48 साल की महिला जिसका नाम मैलोडी सैंसर है। उसका एक शादीशुदा व्यक्ति के साथ अफेयर था। जिसके बाद उसकी पत्नी को रास्ते से हटाने और अपने प्रेमी से शादी करने के लिए एक हिटमैन को हायर किया। सैंसर ने साल 2023 में डार्क वेब पर करीबन 10 लाख रूपए की बिटकॉइन में हिटमैन को सुपारी दी थी। महिला ने डार्कवेब से ऑनलाइन किलर्स मार्केट का उपयोग किया। जहां उसकी पहचान गोपनीय रह सकती थी।

पुलिस ने किया ट्रैस

उसने हिटमैन के जरिए अपने प्रेमी की पत्नी को जान से मरवा दिया। महिला की हरकतों में बदलाव और हिटमैन द्वारा बार-बार मैसेज करने की वजह से पुलिस ने उसे ट्रैस कर लिया। पुलिस को इस महिला के पास से एक जर्नल और कई आपराधिक दस्तावेज बरामद हुए है। जिसके बाद सैंसर को 8 साल की सजा सुनाई है।

Ad Image
Latest news
Related news