Thursday, September 19, 2024

Anant Chaturdashi: अनंत चतुदर्शी पर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एडवाइजरी जारी

भोपाल। 17 सितंबर यानी आज के दिन हर्षोउल्लास के साथ अनंत चतुदर्शी मनाई जा रही है। इसके साथ ही 10 दिन का गणेशोत्सव का आज समापन हो रहा है। इस शुभ अवसर पर मंगलवार को शहर के विभिन्न घाटों पर गणेश जी की मुर्तियों का विसर्जन किया जाएगा। कल शाम 8 बजे से चल समारोह निकाले जाने का सिलसिला जारी है। इस दौरान शहर मे यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए है। इसके लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जारी एडवाइजरी

मुख्य चल समारोह भारत टॉकीज तिराहा से आरंभ होगा जो सेंट्रल लाइब्रेरी और जनकपुरी होत हुए पीरगेट, कमला पार्क, रेतघाट से होकर कमलापति घाट पर समाप्त होगा। साथ ही कुछ झांकियां पॉलिटेक्निक चौराह से डिपो चौराह के सामने भदभदा तिहारा से गुजरते हुए प्रेमपुरा घाट विसर्जन से विसर्जित की जाएंगी। इस दौरान सभी भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

शाम 5 बजे भोपाल टॉकीज चौराहे से भारत टॉकीज तिराह तक सभी 4 पहिया वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा रहेगा।

शाम 6 बजे से मंगलवार थाना तिराहा से बस स्टैंड के मध्य वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। चल समारोह का अगला हिसस्सा मंगलवारा पहुंचने पर सेंट्रल लाइब्रेरी और बुधवारा से कोई भी वाहन इतवारा की ओर नहीं जा पाएंगे।

रात के वक्त रॉयल मार्केट, कमला पार्क और रेतघाट की ओर यातायात पूर्ण रूप से बाधित रहेंगे।

बैरागढ़ और खजूरी की गणेश मूर्तियताओं के विसर्जन के दौरान भोपाल के इंदौर मार्ग के आगमन करने वाले वाहन लालघाटी से नरसिंहगढ तिराहा और खजूररी सड़क बाइपास मार्ग का प्रयोग कर आवागमने कर सकेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news