Friday, October 18, 2024

Holiday: राजस्थान में बने बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

जयपुर। राजस्थान में वेलमार्क लो प्रेशर दोबारा एक्टिव हो गया है। जिससे भारी बारिश का दौर अभी दो दिन और जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में चक्रवात उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश के ऊपर बना हुआ है। इसके आने वाले 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा से पश्चिमी यूपी की ओर आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है।

बारिश को लेकर छुट्टी का ऐलान

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए गुरुवार को सवाई माधोपुर, अजमेर, धौलपुर जिले में कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के लिए 12 सितंबर की छुट्टी घोषित कर दी गई है। जबकि भरतपुर जिले में 12 से 14 सितंबर तक स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया है। छुट्टी को लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। भारी बारिश के कारण इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। सवाई माधोपुर में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है।

भारी बारिश को लेकर जताई शंका

शहर के पुराने बस स्टैंड के पास बरसाती नाले की पुलिया टूटने से 4 लोग पानी में बह गए। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने व मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग ने भरतपुर, कोटा, जयपुर, और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी वर्षा का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना जताई है। उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर भी शंका जताई है।

Ad Image
Latest news
Related news