Thursday, September 19, 2024

एमपी के रतलाम में गणेश जुलूस के दौरान पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

भोपाल : मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार रात (7 सितंबर) पथराव की घटना हुई. बताया जा रहा है कि गणेश स्थापना जुलूस के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. इसके बाद एक युवक ने जुलूस में चल रहे युवकों पर पत्थर फेंक दिया. जुलूस में चल रहे युवक को पत्थर लगने के बाद दोबत्ती थाने पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी. बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

प्रतिमा स्थापना के दौरान पथराव

मध्य प्रदेश में पथराव की घटना रतलाम के मोचीपुरा की है, जहां गणेश प्रतिमा स्थापना जुलूस के दौरान पथराव हुआ. विवाद के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान प्रदर्शनकारी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते रहे.स्थिति को नियंत्रित करने के लिए थाना पुलिस ने दोबत्ती चौराहा व छत्रीपुर में आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को नियंत्रित किया. वहीं, मोचीपुरा इलाके में गुस्साई भीड़ ने कई मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की. कई मोटरसाइकिलें सड़कों पर पड़ी नजर आईं.

पथराव से नाराज

रात करीब एक बजे रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने हालात का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि विवाद की सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई कर मामले को शांत कराया. गणेश स्थापना जुलूस के दौरान पथराव से नाराज एक पक्ष ने थाने का घेराव कर दिया था. पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई. पुलिस ने उनकी बात पर मामला दर्ज कर आरोपियों को राउंडअप कर लिया और गुस्साई भीड़ को काबू किया. अब सुरक्षा कारणों से शहर के कई इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

आरोपी को जेल भेजा गया

रतलाम सीएसपी अनुराग वारंगे ने बताया कि बीती रात मोचीपुरा इलाके में कुछ विवाद की सूचना मिली थी. गणेश स्थापना जुलूस के दौरान जुलूस में चल रहे एक युवक पर पीछे से पत्थर फेंका गया, जिस पर पुलिस तुरंत पहुंची और सीसीटीवी कैमरे के वीडियो में पत्थर फेंक रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Ad Image
Latest news
Related news