Thursday, September 26, 2024

Collapse: फार्म हाउस की छत गिरने से 5 मजदूरों की मौत, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव निकाले गए

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर जिल के महू से सटे चोरल गांव में बन रहे फार्म हाउस की छत अचानक से गिर गई। हादसे में छत के नीचे सो रहे 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि घटना गुरुवार देर रात को ही घटित हुई थी, लेकिन मामले का खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार की सुबह गांव वाले घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने ही घटना की जानकारी सिमरोल पुलिस को दी थी।

3 जेसीबी और 1पोकलेन से कार्य शुरू

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने प्रशासनिक अमले की सहायता से मलबा हटाकर उसके नीचे दबे 5 शवों को बाहर निकाला है। पुलिस और प्रशासन की टीम ने 3 जेसीबी और 1 पोकलेन की सहायता से राहत-बचाव कार्य करना शुरू किया। लगभग 3 घंटे चले राहत-बचाव कार्य के बाद स्लैब के मलबे से एक के बादे एक पांच मजदूरों के शव निकाले गए हैं। मामले को लेकर एसपी हीतिका वासल और डीएसपी के मुताबिक यहां काम करने वाले सभी मजदूर मूल रूप से इंदौर के रहने वाले हैं। गुरुवार को ही छत का निर्माण किया गया था।

मालिकों की तलाश जारी

काम खत्म करने के बाद पांचों मजदूर रात में खाना खाकर निर्माणाधीन स्लैब के नीचे ही सो गए थे। लेकिन, उन्हें ये पता नहीं था कि ये रात उनकी आखिरी रात बन जाएगी। इधर, पटवारी प्रकाश सोनी का कहना है कि खसरे के हिसाब से फार्म हाउस मालिक का नाम ममता और पति कन्हैया लाल और एक अन्य व्यक्ति भरत डेमला है। ये सभी इंदौर के ही स्थानीय निवासी हैं। इस निर्माण के लिए एनओसी भी नहीं ली गई थी। फिलहाल, पुलिस संपत्ति के मालिकों को जांच कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news