Friday, October 18, 2024

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर नीता अंबानी ने दी बधाई

भोपाल। भारत के बेहतरीन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता है। इस मौके पर लोगों की बंधाइयों का तांता लगा हुआ है। नीरज चोपड़ा ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक में मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने इससे पहले टोक्यो ओंलपिक 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

सिल्वर मेडल जीता

नीरज ने ट्रैक एंड फील्ड में 2 ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। 1900 में एथलेटिक्स में 2 सिल्वर मेडल जीतने वाले नॉर्मन प्रिचर्ड ब्रिटिश के थे। मुकाबले की शुरुआत से पहले ही उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी और वह सभी की उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। मौजूदा समय में नीरज चोपड़ा देश के सबसे चर्चित एथलीट में से एक हैं। उनको देखने के लिए भारत में बड़ी संख्या में लोग जगे हुए थे। नीरज सभी भारतीय लोगों को खुशी का पल दिया है । भले ही वह गोल्ड मेडल न जीते हो, लेकिन सिल्वर पदक जीतकर अपनी झोली में एक और बड़ा पदक शामिल कर लिया।

नीता अंबानी ने दी बधाई

नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने बधाई दी हैं । उन्होंने कहा, “पेरिस ओलपिक में भाला फेंक में सिल्वर मेडल जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई। उन्होंने अपने बेहरीन प्रदर्शन से पूरे देश को प्रेरित किया है। उन्होंने अपनी जीत से देश का उत्साह बढ़ाया हैं । नीरज ने हर भारतीय को गौरवान्वित किया हैं। आपकी कहानी पानीपत के शिवाजी स्टेडियम से शुरू हुई थी, जो पेरिस के स्टेड डी फ्रांस तक के प्रत्येक खिलाड़ी और हम सभी के लिए आशा और प्रेरणा की किरण है। आने वाली पीढ़ी आपको भारतीय एथलेटिक्स के एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। मैं आने वाले वर्षों में आपको और भी अधिक सफलता और गौरव की कामना करती हूं।”

Ad Image
Latest news
Related news