Saturday, October 19, 2024

Paris Olympics2024: विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जाने पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी

भोपाल। भारत के करोड़ों लोगों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। आज बुधवार को अचानक ख़बर सामने आई कि विनेश अब फाइनल नहीं खेल पाएंगी। फाइनल न खेलने की वजह उनका बढ़ा हुआ वजन बताया गया है। बता दें कि भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट अब पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। साफ़ है कि वह आज 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में नहीं पहुंच पाएंगी। इस बीच सियासी दलों के नेताओं की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है।

सीएम योगी ने जताया दुख

पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफिकेश पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा: “विनेश फोगाट जी, भारत वासियों के लिए गौरव हैं, विजेता हैं, चैंपियन हैं। निराश मत होइए… पेरिस ओलंपिक-2024 में आपके बेहतरीन प्रदर्शन ने वैश्विक स्तर पर मां भारती को स्वर्णिम आभा से दीप्त किया है। आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आप शीघ्र ही पहले से अधिक मजबूत होकर मैदान में वापसी करेंगी। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।”

दीपेंद्र हुड्डा ने जाहिर की प्रतिक्रिया

विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने का दुख पूरे भारतवासी को है। जिस पर कई लोग ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे है। इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुख जताया है, तो वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हम उनके स्वर्ण पदक जीतने का इंतजार कर रहे थे। इस खबर से पूरा देश स्तब्ध है…विनेश देश की नजर में चैंपियन थी, हैं और रहेंगी। उन्होंने कड़ी मेहनत की और फाइनल में पहुंचीं थी…कल तीनों मुकाबलों में उसका वजन सही था, इसलिए कम से कम रजत पदक के लिए उसके नाम पर चर्चा की जाना चाहिए। भारतीय ओलंपिक मैनेजमेंट को ये बात ओलंपिक संघ के सामने रखनी चाहिए

मैनेजमेंट को लेकर उठाए सवाल

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य करार दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दिए जाने पर कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि हमारी ओलंपिक की मैनेजमेंट को जवाब देना पड़ेगा कि क्या कारण रहा, एकदम वजन कैसे बढ़ गया। इसपर भारत सरकार और ओलंपिक मैनेजमेंट को जवाब देना पड़ेगा।

उच्च स्तरीय जांच- डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से अयोग्य घोषित किए जाने पर कहा, “पूरे देश को बड़ा झटका लगा है। उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए कि उन्हें अयोग्य क्यों घोषित किया गया। सरकार को इस पर बयान जारी करना चाहिए। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।”

Ad Image
Latest news
Related news