Thursday, September 19, 2024

ग्वालियर में DNA लैब का आगाज़, अपराधियों को जल्दी मिलेगी सजा

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राज्य के 3 जिलों को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने घोषणा की कि जल्द ही जबलपुर और फिर रीवा और रतलाम में DNA प्रयोगशाला शुरू की जाएगी। गृह मंत्री ने ग्वालियर में डीएनए प्रयोगशाला के उद्घाटन के दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और स्थानीय सांसद के प्रयासों से ग्वालियर में DNA प्रयोगशाला शुरू की जा सकी है.

आरोपियों को सजा दिलाने में कारगर

खबर के मुताबिक गृहमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार अब तक 30 विज्ञान अधिकारी पदों, 21 प्रयोगशाला तकनीशियन पदों, 25 प्रयोगशाला सहायक पदों और 44 विज्ञान अधिकारी पदों की भर्ती पर सहमत हुई है। उन्होंने DNA लैब की उपयोगिता बताते हुए कहा कि यह अपराधी तक पहुंचने, सजा दिलाने और पीड़ित व फरियादी को न्याय दिलाने में बहुत प्रभावी साबित होगा।

कांग्रेस पर निशाना साधा

मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी 2023 के चुनाव के बारे में कांग्रेस के दावों पर पलटवार करते हुए, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गुजरात से आगे, भाई-बहन ने उत्तर प्रदेश में दो सीटें जीतीं, पश्चिम बंगाल में शून्य हासिल करने से पहले। आज एक भी सदस्य नहीं आ रहा था, इसलिए मैं ज्यादा बात नहीं करना चाहता। कहा जाता है कि यह ठंड से गुजरा है, मैं पूछता हूं। वहीं, करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के वायरल वीडियो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार इसे लेकर पूरी तरह गंभीर है और मंत्री का पूरा इंटरव्यू भी सामने आ गया है. समाजवादी पार्टी द्वारा 2023 तक महू खर्च करने के मुद्दे पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि जहां हैं वहीं के न रहें, कहीं चलें जाएं।

पीड़ितों को मिलेगा न्याय

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि उनका इशारा समाजवादी पार्टी की ओर था. यह इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का युग है। जब आप चुनाव में आते हैं और कहते हैं हमें वोट दो तो जनता बहुत समझदार हो गई है। लोग सीधे जुड़े हुए हैं और वे जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के पास विश्व नेतृत्व है। मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी दुनिया भर में भारतीय ध्वज फहरा रही है। इसलिए बाकी पार्टियां सिमटती जा रही हैं। 2023 में मध्य प्रदेश में भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी। 10 साल तक लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नहीं बन पाए, कल मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष नहीं बन पाएंगे। इससे पहले स्थानीय सांसद विवेक शेजवलकर ने DNA लैब के शुभारंभ के बाद चर्चा में कहा कि यह अपराधी तक पहुंचने और पीड़िता को न्याय दिलाने में उपयोगी साबित होगा।

Ad Image
Latest news
Related news