Friday, October 18, 2024

Racial Identity: कमला हैरिस की नस्लीय पहचान को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कही बड़ी बात, जानिए पूरा मामला?

भोपाल। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है। अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है।

कमला हैरिस को लेकर कही बड़ी बात

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स के सालाना सम्मेलन में कमला हैरिस पर बड़ा हमला बोला है। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की नस्‍लीय पहचान को लेकर सवाल उठाया है। ट्रंप ने बुधवार को एक इंटरव्‍यू के दौरान सवाल किया कि क्या कमला हैरिस वास्तव में अश्वेत हैं या वह इसे राजनीतिक सुविधा के रूप में उपयोग कर रही हैं। अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर छिड़े मुकाबले से इस बयान ने हर किसी को हैरान कर दिया है। ट्रंप ने शिकागो में नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स कांफ्रेंस में इंटरव्‍यू करने वालों के एक पैनल से कमला हैरिस को लेकर कहा, “वह हमेशा से भारतीय विरासत की थीं और केवल भारतीय विरासत को बढ़ावा दे रही थीं।

पद पर आसीन पहली महिला

कुछ साल पहले तक मुझे यह नहीं पता था कि वह अश्‍वेत हैं, लेकिन बाद में वह अश्‍वेत हो गईं।” उन्‍होंने कहा, “मैं इनमें से किसी एक का सम्मान करता हूं, लेकिन आमतौर पर वह नहीं करती है, क्योंकि वह पूरी तरह से भारतीय थीं और फिर अचानक उन्‍होंने मोड़ लिया और वह अश्वेत बन गई। “व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने पत्रकारों से कहा, “किसी को भी यह बताने का कोई अधिकार नहीं है कि वे कौन हैं, कैसे पहचानी जाती है” पियरे इस पद पर आसीन होने वाली पहली अश्वेत महिला हैं।

Ad Image
Latest news
Related news