Saturday, October 19, 2024

Rail Facility: ट्रेन के वरिष्ठ अधिकारी ने रेल सुविधा का लिया जायजा, यात्रियों की समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

भोपाल। प्रदेश मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया द्वारा ट्रेन 20171-20172 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति में दी जाने वाली सुविधाओं की जांच की गई। जांच के दौरान ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा की जांच की गई। ट्रेन में यात्रियों को प्रदान किए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता का निरीक्षण किया गया।

ट्रेन की बारीकी से जांच की

ट्रेन में खाने की सामग्री की स्वच्छता, भोजन का पोषण मूल्य और स्वाद का निरीक्षण किया गया। ऐसा इसलिए किया गया कि यात्रियों को स्वास्थ्यवर्धक और स्वच्छ भोजन प्राप्त हो सके। इस दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि सभी भोजन सामग्री उच्च गुणवत्ता के हो और यात्रियों को संतुष्टि प्रदान में किसी तरह की शिकायत न हो । ट्रेन में उपलब्ध प्राथमिक उपचार किट की बारीकी से जांच की गई। इस दौरान किट में सभी आवश्यक दवाइयां और उपकरण मौजूद हैं, ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में यात्रियों को तुरंत सहायता मिल सके। ट्रेन में मौजूद इमरजेंसी टाक बैक सिस्टम की भी जांच की गई। यह सिस्टम यात्रियों को किसी भी आपात स्थिति में सीधे ट्रेन स्टाफ से संपर्क करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, ट्रेन में उपलब्ध मिनी पेंट्री के उपकरणों की भी जांच की गई।

समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया

निरीक्षण के दौरान सौरभ कटारिया ने ट्रेन के अंदरूनी हिस्सों, शौचालयों और यात्रियों के बैठने के स्थानों की स्वच्छता की भी निरीक्षण किया। जांच से यह सुनिश्चित किया गया कि सभी जगहों की प्रतिदिन सफाई की जा रही हैं या नहीं। यात्रियों को एक स्वच्छ और आरामदायक वातावरण मिल रहा है। जांच के दौरान, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने यात्रियों से भी बातचीत कर समस्या का पता लगाया। उनकी यात्रा के अनुभव के बारे में फीडबैक भी लिया। वाणिज्यक प्रबंधक ने यात्रियों की समस्याओं और सुझावों को ध्यान से सुना और यात्रियों की समस्याओं के शीघ्र समाधान का विश्वास दिलाया।

Ad Image
Latest news
Related news