Wednesday, October 23, 2024

Protest: बलात्कारी पर FIR को लेकर प्रदर्शन, धरने के बीच किया हनुमान चालीस का पाठ

भोपाल। इंदौर में बीते दिन राठौर समाज के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों के हाथों में ‘बलात्कारी पर FIR हो’, ‘नारी के सम्मान में हम सब मैदान में’ जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर विरोध कर रहे थे।

धरने पर बैठने को मजबूर लोग

राठौर समाज की मुख्य मांग यह थी कि हसनैन अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए। सरपंच राठौर समाज के प्रतिनिधि मनोज राठौर का कहना है यह मामला लव जिहाद से संबंधित है, जिसमें एक युवती न्याय की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले इस मामले में हातोद थाने में शिकायत दी गई थी और ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने विश्वास दिलाया था कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। लेकिन मामले को लेकर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है, जिसके कारण समाज को लोग धरने पर बैठने को मजबूर हैं।

बेटी युवक के कब्जे में है

मनोज राठौर का यह भी कहना है कि हसनैन अंसारी के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए, क्योंकि उनकी बेटी उस युवक के कब्जे में है। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति किसी के कब्जे में होता है, तो वह मजबूर होकर उसके पक्ष में बयान देता है। समाज की मांग है कि युवती को सामने लाकर उसकी स्थिति का पता लगाया जाए। राठौर समाज ने यह भी कहा कि वह तब तक किसी बयान को मान्यता नहीं देंगे, जब तक कि युवती उनके सामने सच नहीं बताती।

क्या है पूरा मामला?

इंदौर की एक युवती हसनैन अंसारी नाम के लड़के के साथ प्राइवेट कंपनी में काम करती थी। वह दोनों पिछले 3 साल से एक-दूसरे को जानते है। 16 अक्टूबर को युवती के परिवार वालों को एक पत्र मिलता है। जिसमें लिखा था कि वह हसनैन अंसारी के साथ शादी करने जा रही है। इस पत्र को पढ़ने के बाद युवती का भाई राउ थाने में जाकर लापता की शिकायत दर्ज कराता है। 15 अक्टूबर से लड़की का फोन बंद बता रहा है। लड़के के भाई का कहना है कि यह लव जिहाद का मामला है।

शादी की तारीख तय

लड़की ने सोशल मीडिया पर आकर कहा कि यह उसका निजी मामला है। कोई इसमे दखल न दें। परिवार वालों को लगता है कि वह यह सब किसी दबाव में आकर कह रही है। लड़की नो कोर्ट में शादी के लिए आवेदन भी दिया था। हाईकोर्ट ने 15 दिन के लिए महिला संरक्षण गृह भेज दिया। युवती ने जबलपुर में अपर कलेक्टर को शादी के लिए आवेदन दिया है। शादी की तारीख 12 नवंबर तय की गई है।

Ad Image
Latest news
Related news