Monday, October 21, 2024

Ajab Gajab: करवा चौथ के मौके पर पति ने दिया पत्नी को अनोखा तोहफा

भोपाल। आपने सुना होगा की करवा चौथ के दिन पति अपने पति के लिए व्रत रखती है। उसकी लंबी आयु के लिए प्रार्थना करती है। एमपी के जबलपुर के एक खबर सामने आई है। जहां करवा चौथ के मौके पर पति ने अपनी पत्नी को कोई वस्तु नहीं बल्कि किडनी उपहार के रुप में दी है। जो उसकी पत्नी की जिंदगी को लंबा बनाएगा।

मेट्रो प्राइम अस्पताल में हुआ

पति की किडनी का पत्नी में सफल प्रत्यारोहपण की प्रक्रिया बड़ेरिया मेट्रो प्राइम अस्पताल में की गई। जहां खास डॉक्टरों की टीम ने एक सफल सर्जरी कर किडनी ट्रांसप्लांट किया। बता दें कि ट्रांसप्लांट के बाद दंपति स्वस्थ है। लालमाटी निवासी नीना प्रमानिक को किडनी की समस्या है। वह 2 साल से किडनी से संबंधित बीमारी से सूझ रही थी। वह गंभीर पीड़ा और शारीरिक समस्या से परेशान थी। वह डायलिसिस पर थी। किडनी प्रत्यारोपण से उनका जीवन बेहतर है।

डॉक्टरों ने सफल सर्जरी की

पीड़िता के पति ज्ञानदीप प्रमानिक पत्नी की पीड़ा को महसूस कर पा रहे थे। उन्होंने अपनी एक किडनी अपनी पत्नी को देने की सोची। ट्रांसप्लांट के लिए करवा चौथ का दिन चुना गया ताकि पति अपनी पत्नी को एक अनमोल उपहार दे सकें। उसके दुख और पीड़ा को कम कर सके। उसे बेहतर जीवन दे सकें। उनके सपने को अस्पताल के कुशल चिकित्सकों ने पूरा कर दिया। सर्जन डा. राजेश पटेल और नेफ्रोलाजिस्ट डा. विशाल बडेरा की टीम ने सफल सर्जरी की।

Ad Image
Latest news
Related news