Saturday, October 19, 2024

Explosion: मुरैना में जोरदार धमाका, कई मकान हुए ध्वस्त

भोपाल। मुरैना के इस्लामपुरा में एक मकान में अचानक से विस्फोट हो गया। जिससे एक मकान का पूरी तरह से ध्वस्तीकरण हो गया। वहीं उसके आसपास के तीन मकान और क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट हुए मकान के मलबे में दो लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस व नगर-निगम की टीम रेस्क्यू के काम में लगी हुई है।

हादसे के कारणों का पता नहीं चला

इस हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं मोहल्ले के कुछ लोगों के मुताबिक हादसा सिलेंडर फटने के कारण हुआ, लेकिन कुछ और लोगों का कहना है कि मकान में पटाखे का निर्माण किया जा रहा था और उन्हें स्टोर कर रखा हुआ था। उनमें आग लगने से धमाका हुआ। सूत्रों के मुताबिक इस्लामपुरा के गजराज राठौर के मकान में शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे धमाका हो गया। जिससे मकान पूरी तरह से प्रभावित हो गया।

धमाके से कई मकानों में दरारे आई

विस्फोट के बाद मकान के मलबे में महिला व एक बच्चे सहित और भी लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस व नगरनिगम के कर्मचारी मलबे को हटाकर दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे थे। प्रशासन ने एसडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया है, जिससे रेस्क्यू ऑपरेशन को तेजी से अंजाम दिया जा सके। इस्लामपुरा में मकान का धमाका इतना तेज था कि पूरा मोहल्ला कांप उठा। लोगों ने बताया कि धमाका काफी तेजा था, जैसे लगा कि भूकंप आया है। कई मकानों में धमाके के कारण दरारे आ गई।

Ad Image
Latest news
Related news