Thursday, September 26, 2024

Dispute: 2 पक्षों के बीच हुए विवाद में मृत व्यक्ति का निकाला जनाजा, सुरक्षा के लिहाज से बाजार बंद

भोपाल। शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार की रात को 2 पक्षों के बीच बड़ा विवाद हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हुई। मृतक का आज दोपहर में भारी सुरक्षा के बीच मक्सी के बड़ली मोहल्ला से जनाजा निकाला गया। जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए।

जैन मंदिर रोड से निकला जनाजा

जैन मंदिर रोड होकर जनाजा मस्जिद चौक तक पहुंचा। जहां जनाजे की नमाज अदा की गई। इसके बाद जनाजा तालाब की बाल स्थित कब्रिस्तान ले जाया गया। जहां जनाजे का सुपुर्द ए खाक किया गया। बुधवार की रात को मक्सी में दो पक्षों में विवाद हो गया था। जहां गोलीबारी की घटना हुई। साथ ही काफी पथराव भी हुआ। इस विवाद में 9 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई थी। जिनमें से एक व्यक्ति मजीद की मौत हो गई है। जो मक्सी का ही स्थानीय निवासी था।

जुनैद की हालत गंभीर

वहीं जुनैद की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इंदौर में इलाज जारी है। इसके अतिरिक्त इस विवाद में घायल अन्य 7 लोगों का इलाज फिलहाल जारी है। मक्सी में फिलहाल तनाव की स्थिति बनी हुई है। जहां तनाव को देखते हुए बाजारों को बंद किया गया है। मक्सी में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पूरे जिले के सुरक्षा बल के साथ ही देवास, भोपाल और उज्जैन से भी सुरक्षाबलों को बुलाया गया है।

सीएम ने दी प्रतिक्रिया

इस हादसे में सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में आपसी विवाद से हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनहानि अत्यंत दुखद है, आरोपियों को किसी भी कीमत पर बक्खा नहीं जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news