Sunday, September 22, 2024

जिन्ना के रास्ते पर चल रही कांग्रेस… प्रमोद कृष्णम के बयान से मचा सियासी भूचाल

भोपाल: मध्य प्रदेश के उज्जैन में मोनी तीर्थ आश्रम में ‘यूथ विद सनातन’ कार्यक्रम में पहुंचे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज महात्मा गांधी की कांग्रेस मोहम्मद अली जिन्ना के रास्ते पर चल रही है, इसलिए जब भी राहुल गांधी देश से बाहर जाते हैं तो देश को नंगा करने का काम करते हैं. उन्होंने यह बात राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कही.

प्रसाद विवाद पर भी बोले आचार्य जी

बता दें कि मौके पर उन्होंने आगे तिरूपति मंदिर के प्रसाद को लेकर चल रहे विवाद पर कहा कि यह सनातन धर्म को नष्ट करने की साजिश है। उन्होंने पीएम मोदी और उनकी सरकार से सनातन धर्म को बचाने और सशक्त बनाने के लिए ठोस कदम उठाने का भी आग्रह किया।

सनातन को और अधिक शक्तिशाली बनाना होगा

आचार्य प्रमोद ने कहा कि सनातन आगे बढ़ेगा, मजबूत होगा, तभी भारत आगे बढ़ेगा। सनातन और भारत को एक दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता। यदि भारत को विश्व गुरु बनाना है तो सनातन को और अधिक शक्तिशाली बनाना होगा। यह पूरे देश में एक शाश्वत अभियान का रूप लेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ विदेशी ताकतें और राजनीतिक लोग मिलकर भारत को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं. तिरूपति मंदिर प्रकरण भारत में सनातन धर्म को नष्ट करने का षड़यंत्र है।

कांग्रेस अब जिन्ना के रास्ते पर चल रही

उन्होंने अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी उस पार्टी के नेता हैं जिसके नेताओं ने इस देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई. यह कांग्रेस अब महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल की कांग्रेस थी। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महात्मा गांधी की कांग्रेस अब मोहम्मद अली जिन्ना के रास्ते पर चल रही है। राहुल गांधी जब भी देश से बाहर जाते हैं तो देश की पोल खोल देते हैं. ये देश को नीचा दिखाने का काम करते हैं.

लोकतंत्र की खासियत बताई

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की खूबसूरती यही है कि सरकार के फैसलों की आलोचना की जा सकती है, लेकिन यह काम भारत के भीतर ही होना चाहिए। देश के बाहर से इस प्रकार की आलोचना को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा।’

एक राष्ट्र एक चुनाव से भारत बनेगा शक्तिशाली

उन्होंने कहा कि ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ और ‘एक विधान, एक संविधान’ से भारत मजबूत होगा। मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करता हूं कि ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ जल्द ही लागू किया जाए। यूनिफॉर्म सिविल कोड भी जल्द लागू किया जाना चाहिए ताकि कोई भी भाषा, धर्म और जाति के नाम पर हमारे देश का विभाजन नहीं कर सके। हिंदू सिविल कोड भी बहुत आवश्यक है।

Ad Image
Latest news
Related news