Saturday, September 21, 2024

’प्रसाद में चर्बी मिलाने वालों को दे दो फांसी…’, धीरेंद्र शास्त्री की बड़ी मांग

भोपाल: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार वजह कुछ और है। हाल ही में तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल मिलने से हड़कंप मच गया था. जिस पर बागेश्वर बाबा ने भी नाराजगी जताई है और दोषियों को फांसी देने की मांग की है.

गाढ़े घी के लड्डुओं का प्रसाद बांटा जाता था

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि गाढ़े घी के लड्डुओं का प्रसाद बांटा जाता था और फिर दक्षिण भारत में इसे तिरूपति बालाजी के प्रसाद में इस्तेमाल किया जाता था. यदि यह जानकारी सत्य है तो यह एक बड़ा अपराध है और निश्चित रूप से भारत के सनातनियों के विरुद्ध एक सुनियोजित साजिश है। इस प्रकार का कृत्य करके भारत के सनातनियों का धर्म भ्रष्ट करने की पूरी तैयारी की गई है। हम चाहेंगे कि वहां की सरकार सख्त से सख्त कानून बनाये और उन दोषियों को मौत की सजा दे.

हिंदू मंदिरों को तुरंत हिंदू बोर्ड के अधीन लाया जाए

बागेश्वर बाबा ने आगे कहा कि अगर भगवान के प्रसाद में चर्बी या मछली के तेल का इस्तेमाल किया जाता है. अतः इससे बड़ा दुर्भाग्य वर्तमान समय में भारत में कोई नहीं हो सकता। इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए और हम सरकार से कहेंगे कि हिंदू मंदिरों को तुरंत हिंदू बोर्ड के अधीन लाया जाए.’ ताकि किसी भी सनातनी की आस्था को ठेस न पहुंचे। ये सुनकर हमें बहुत दुख हुआ.

Ad Image
Latest news
Related news