Wednesday, September 18, 2024

मध्य प्रदेश में ट्रक की चपेट में आईं 16 गायें, सभी की हुई मौत

भोपाल: एमपी के छतरपुर जिले में बड़ा हादसा हो गया. तेज स्पीड ट्रक की चपेट में आने से 16 यहां गायों की मौत हो गई. यह पूरा मामला शुक्रवार देर रात का है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं आरोपी की मौके से गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपी उत्तर प्रदेश का निवासी है।

यूपी के रहने वाले हैं आरोपी

मामले की जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह सूचना दी. अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात यूपी के झांसी-खजुराहो मार्ग पर कैडी गांव के पास यह घटना हुई। इस घटना में पांच गाय घायल हो गईं.

पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार, अधिकारियों को जानकारी मिली कि अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 16 गायों की मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायल गायों को पशु चिकित्सालय पहुंचाया और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार, घटना के संबंध में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), मोटर वाहन अधिनियम और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है।

16 गायों की हो गयी मौत

पुलिस के अनुसार, इलाके में लगे CCTV कैमरों के फुटेज के आधार पर ट्रक की पहचान की गई और उसे जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में उत्तर प्रदेश निवासी ड्राइवर धीरेंद्र कुशवाह और कंडक्टर प्रमोद कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पशु चिकित्सा पदाधिकारी आरएन सेन ने बताया कि तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से 16 गायों की मौत हो गयी, जबकि पांच मवेशी घायल हो गये.

Ad Image
Latest news
Related news