Thursday, September 19, 2024

Diamond: गरीब किसान एक झटके में बना अमीर, मिला करोड़ो का बेशकिमती हीरा

भोपाल। पन्ना जिले में आज एक गरीब मजदूर को सरकोहा गांव की हीरे की खदान से 32.80 कैरेट वजन का दुर्लभ बेशकीमती हीरा मिला है। जेम क्वालिटी वाले इस हीरे की अनुमानित कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। हीरा धारक स्वामीदीन पाल अपने परिवार के साथ जिला मुख्यालय में संयुक्त कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय पहुंचा।

खदान का पट्टा बनवाकर खुदाई की

उसने हीरे का वजन करवाकर उसे जमा करवा दिया है। हीरा अधिकारी रवि पटेल के मुताबिक हीरा धारक स्वामीदीन पाल ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर लगभग 4 महीने पहले हीरे की खदान लगाई थी। स्वामीदीन खेती-किसानी करके अपने परिवार का पेट पालता है। खेतिहर किसान ने बताया कि वह सरकोहा गांव में स्थित अपनी जमीन पर 4 महीने पहले गर्मियों में हीरे खदान का पट्टा बनवाकर खुदाई की थी।

इस हीरे की मिलेगी अच्छी कीमत

उसे विश्वास था कि उसे एक दिन हीरा जरूर मिलेगा। आज दोपहर करीबन 12 बजे वह हीरा धारित चाल की धुलाई कर रहा था। उसी समय उसे यह हीरा मिला। इतना बड़ा बेशकीमती हीरा मिलने के बाद से उसका परिवार काफी खुश है। उसने बताया कि अब तक हमारा जीवन संघर्ष भरा रहा है। हीरा मिलने के बाद उनके सारे दुख और दर्द दूर हो जाएंगे। हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि जेम क्वालिटी का यह बेहद दुर्लभ हीरा है, जिसकी बाजार में अच्छी कीमत मिलेगी।

नीलामी में आकर्षण का केंद्र

इस हीरे को आने वाले हीरा नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा। अनुमानित कीमत पूंछे जाने पर बताया कि यह 2 से 2.5 करोड़ रुपये का होना चाहिए। हीरा अधिकारी के मुताबिक पिछले 5 सालों में पन्ना की उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरों में से यह सबसे बड़ा हीरा है। जो नीलामी कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र बनेगा।

Ad Image
Latest news
Related news