Wednesday, September 18, 2024

इंदौर नगर निगम वार्ड उपचुनाव में भाजपा की बंपर जीत, कांग्रेस को दी 4000 वोटों से मात

भोपाल: एमपी के इंदौर नगर निगम वार्ड के उपचुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर भारी मतों से जीत हासिल की है. इंदौर निगम के वार्ड 83 के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार जीतू राठौर ने कांग्रेस उम्मीदवार से 4255 मतों से जीत हासिल की. इस विजय के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि इंदौर में बीजेपी का जादू अभी भी कायम है.

आमचुनाव में भी रहा बीजेपी का शानदार प्रदर्शन

एमपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इंदौर जिले की सभी 9 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद आमचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी को समर्थन देने के बाद चुनाव में अलग हो गया था. बीजेपी का वही दबदबा वार्ड के उपचुनाव में भी देखा गया है।

नगर निगम वार्ड संख्या 83 में काउंटिंग

आज शुक्रवार (13 सितंबर) को इंदौर के नेहरू स्टेडियम में इंदौर नगर निगम वार्ड संख्या 83 में हुए उपचुनाव की मतगणना हुई. उप जिला चुनाव अधिकारी राजेंद्र रघुवंशी ने इसको लेकर बताया कि उपचुनाव में काउंटिंग के लिए 11बेंच तैयार की गई थीं. काउंटिंग कुछ ही समय में पूरी हो गई. इस उप चुनाव में बीजेपी की तरफ से जीतू राठौर कांग्रेस की तरफ से विकास जोशी समेत 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे.

बीजेपी कैंडिडेट को मिले 6,490 वोट

बता दें कि इंदौर नगर निगम वार्ड के उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को 6,490 मत प्राप्त हुए। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार विकास जोशी को 2,235 मत ही मिल पाया। इस तरह बीजेपी 4,255 मतों से वार्ड उपचुनाव में जीत अपने नाम दर्ज करने में सफल हुई. वार्ड के जनता ने 11 सितंबर को वोटिंग किया था. वर्ष 2022 में इसी वार्ड से भाजपा के कमल लड्ढा पार्षद चुने गए थे. उनकी देहांत होने के बाद यहां पर फिर उपचुनाव कराया गया. बता दें कि वार्ड संख्या 83 के पार्षद कमल लड्ढा के जाने के बाद उपचुनाव हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news