Thursday, September 19, 2024

Fake: 6 लाख से ज्यादा की कीमत का नकली घी बरामद, सांची नाम से बेचा जा रहा था

भोपाल। जहां इंदौर शहर में प्रशासन और जनप्रतिनिधि शहर में सेहत के लिए अच्छे खान-पान की सलाह देते रहते हैं, तो वहीं दूसरी ओर शहर में बड़ी मात्रा में बिक रही मिलावटी सामग्रियां शहरवासियों की सेहत के साथ खिलवाड़ करते हुए नजर आ रही है। जो उन्हें गंभीर बीमारियां दे रही हैं। ऐसी ही एक खबर मल्हारगंज इलाके से सामने आई है।

सांची मिल्क के अधिकारियों को बुलाया

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा बुधवार को की गई बड़ी कार्रवाई में मल्हारगंज इलाके में 1015 किलोग्राम नकली सांची घी बरामद किया गया। यह नकली घी ‘छोगालाल श्याम’ ट्रेडर्स नामक दुकान से बरामद किया गया है। जो इस मिलावटी घी को बेचने की तैयारी में थे। इस मिलावटी घी की कीमत 6 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी का कहना है कि सांची मिल्क यूनियन के अधिकारियों को बुलाया गया ताकि घी की प्रामाणिकता से जांच की जा सके।

अधिकारियों ने करी घी की पुष्टि

अधिकारियों ने मिलावट घी की पुष्टि की है। 1 किलो घी को 15 किलो के पैक में बेचा जा रहा यह घी नकली है। कार्रवाई के दौरान, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों घी के 5 सैंपल इकट्ठा किए। जिनमें सांची और मेवाड़ घी शामिल थे। सांची मिल्क यूनियन ने नकली घी बेचने वाले व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया है।कार्रवाई के दौरान खाद्य अधिकारी अवशेष अग्रवाल और मनोज रघुवंशी आदि मौजूद रहें। वहीं प्रतिष्ठान संचालक मेवाड़ घी को खुद की कंपनी का बता रहा था, लेकिन उसके पास से इसके कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुए।

Ad Image
Latest news
Related news