Friday, September 27, 2024

Collapse: दतिया किले की दीवार गिरने से 1 परिवार के 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भोपाल। अंचल में लगातार हो रही बारिश से राजगढ़ किले की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से मलबे में 9 लोग दब गए। आस-पड़ोस के लोगों ने 2 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दीवार के मलबे में दबकर 5 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 5 लोगों के शव बरामद किए गए है। सभी मृतक एक ही परिवार के थे। वहीं 2 की तलाश की जा रही है।

मलबे से तुरंत 2 लोगों को बाहर निकाला

मृतकों की पहचान हो गई है। जिसमें पति निरंजन वंशकार, पत्नी ममता, बेटी राधा, बेटा सूरज और दूसरा बेटा शिवम शामिल है। हादसे में घायल हुए लोगों में मुन्ना पुत्र खित्ते वंशकार व उसका बेटा आकाश शामिल हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक कि सुबह लगभग साढ़े 3 बजे बहुत तेज हवा चली। जिसके बाद बाहर निकलकर देखा तो किले की दीवार गिरी हुई थी। लोगों ने मलबे में फंसे 2 लोगों को तुरंत बाहर निकाला।

मलबा हटाने में की जा रही लापरवाही

पुलिस व प्रशासन को इस हादसे की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा, कलेक्टर संदीप मकीन, एसडीईआरएफ की टीम और कोतवाली टीआई धीरेंद्र मिश्रा पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन करना शुरू कर दिया। लोगों ने रेस्क्यू टीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि रेस्क्यू का काम धीमी गति से किया जा रहा है। जिसको लेकर लोगों ने हंगामा मचा दिया। उनका कहना था कि मलबा हटाने में लापरवाही की जा रही है।

किले की दीवार कमजोर हो गई

सुबह 4 बजे से मलबा हटाया रहा है, लेकिन रेस्क्यू टीम एक भी आदमी को बाहर नहीं निकाल पाई है।मलबे की चपेट में निरंजन बंशकार ​​​​​और उसकी बहन का पूरा परिवार आया है। शंका जताई जा रही है कि बीते 30 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते किले की दीवार कमजोर हो गई थी और गिर गई।

Ad Image
Latest news
Related news